सास की जगह आंगनबाड़ी में रसोइया के लिए करें बहाल

Jamui News - डीएम के लोक साक्षात्कार में शुक्रवार को लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के बीना देवी ने आवेदन देकर अपनी नियुक्ति...

Feb 15, 2020, 08:01 AM IST

डीएम के लोक साक्षात्कार में शुक्रवार को लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के बीना देवी ने आवेदन देकर अपनी नियुक्ति आंगनबाड़ी में रसोईया के पद पर करने की मांग की है। आवेदन में कहा है कि उसकी सास उषादेवी विगत 15 वर्ष से आंगनबाड़ी में काम कर रही थी। वर्ष 2019 में अचानक उनका देहांत हो गया। घर में कोई और कमाने वाला नहीं है। सभी लोग उषा देवी पर ही आश्रित थे। इसलिए उसने उनके स्थान पर बहाली के आवेदन दिया। लेकिन उसके आवेदन को नजर अंदाज करते हुए एक अन्य को बहाल कर दिया गया।

एक अन्य मामले में लोक साक्षात्कार में सोनो थाना क्षेत्र के भेलवा निवासी जिरवा देवी ने डीएम को आवेदन देकर कहा कि उसके गांव के राजेश यादव, योधनी देवी समेत 6 की संख्या में लोग कटार ,भाला, रिवाल्वर लेकर उसके घर में घुस आए और सोना चांदी,रूपया आदि लगभग 10 लाख के सामान लूट लिया। उनलोगों ने अमरूद, कटहल के 10 पेड़ काट डाले व जमीन पर लगे फसल को बर्बाद कर दिया। साथ ही केस करने पर जान से मारने की धमकी भी दिया। उसने अपने जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए सभी दोषियों पर उचित कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

एक अन्य मामले में बरहट प्रखंड के सुदामापुर निवासी दुर्गा साह ने आवेदन देकर अपनी जमीन पर दखल कब्जा दिलाने की मांग की है। उसने आवेदन में कहा है कि 1998 में उसने 26.5 डिसमिल जमीन दो टुकड़ों में खरीदा था लेकिन उस पर वह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जब मकान बनाने के लिए नींव खोदना शुरू किया तो पड़ोस के अनिल साह व नवल साह ने नींव खोदने से रोक दिया। दोनों उस जमीन को अपना बताते हैं और मकान बनाने पर अपहरण कर मर्डर कर देने की बात कहते हैं।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना