एक ही परिवार के छह सदस्य डायरियाग्रस्त,मेडिकल टीम दवा लेकर पहुंची गांव

Jamui News - सदर अस्पताल में भर्ती डायरिया के मरीज। भास्कर न्यूज| झाझा जिले में जगह-जगह डायरिया ने दस्तक दे दी है। जिले के...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:50 AM IST
Jhajha News - six members of the same family suffer from diarrhea medical team reaches village with medicine
सदर अस्पताल में भर्ती डायरिया के मरीज।

भास्कर न्यूज| झाझा

जिले में जगह-जगह डायरिया ने दस्तक दे दी है। जिले के झाझा प्रखंड में एक ही परिवार के छह सदस्य डायरिया से आक्रांत हो गए। मामला नगर क्षेत्र के सोहजाना से सटे खैराघाट मोहल्ले का है।

अचानक शनिवार की सुबह घर के एक-एक कर सभी सदस्यों की तबियत खराब हुई और सभी डायरिया के शिकार बन बैठे। सभी लोगों की स्थिति नाजुक देखते हुए स्थानीय लोगों ने इस बात की जानकारी झाझा रेफरल अस्पताल को दिया। घटना की सूचना मिलते ही डॉ. नवल किशोर प्रसाद, डॉ नौशाद अहमद, डॉ. शेखर कुमार मरीजों के इलाज को लेकर ओआरएस, मेटाजोल, मेट्रो सिरप के अलावा कई तरह की दवाइयां लेकर गांव पहुंचे एवं पीड़ित मरीजों का इलाज प्रारंभ किया। सभी बीमार मरीजों स्थिति की गंभीरता को देखते हुए चिकित्सक दल ने डायरिया से पीड़ित सभी मरीजों को तत्काल रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया एवं इलाज शुरू किया। इस बाबत उक्त गांव के लक्ष्मण खैरा ने बताया कि रात में भोजन के साथ सीम के पत्ता का चटनी बनाया गया था। इस चटनी को सभी लोगों ने खाया था। सुबह 3:00 बजे से लगभग सभी लोगों को उल्टी एवं दस्त शुरू हो गया। सबों की स्थिति धीरे-धीरे बिगड़ती चली गई। इसपर पड़ोसियों ने इसकी जानकारी वार्ड सदस्य दिलीप साह को दी। वार्ड सदस्य ने अस्पताल फोन कर चिकित्सक को बुलाया। डायरिया से पीड़ित लोगों की पहचान देवराज कुमार (10 वर्ष), लक्ष्मण भूला (45 वर्ष), उमा कुमारी(13 वर्ष), सीमा कुमारी (18 वर्ष), शिला देवी (40 वर्ष), सचिन कुमार (5 वर्ष) के रूप में की गई है। चिकित्सक नौशाद ने बताया कि इलाजरत सभी मरीज खतरे से बाहर हैं। चिकित्सक ने बताया कि डायरिया से पीड़ित सभी मरीजों को पुरुष वार्ड में रखा गया है एवं लगातार उनकी देखभाल की जा रही है।

X
Jhajha News - six members of the same family suffer from diarrhea medical team reaches village with medicine
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना