उमस भरी गर्मी ने बढ़ाई परेशानी, सड़क पर पसरा सन्नाटा

Jamui News - इस वर्ष मई माह में ही चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी से आमजन का रहना मुश्किल हो गया है। महीने के शुरूआत से ही...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:51 AM IST
Jamui News - soft heat boosts trouble
इस वर्ष मई माह में ही चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी से आमजन का रहना मुश्किल हो गया है। महीने के शुरूआत से ही चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेजार कर दिया है। भीषण गर्मी में इंसानों के साथ-साथ पशु-पक्षी भी बेहाल हो गए हैं। शुक्रवार की सुबह से ही चिलचिलाती धूप से लोग बेहाल हो गए। 10 बजे तक मानों आसमान से आग बरस रही हो। उमस और आग जैसी गर्मी के बीच 20 किलोमीटर की रफ्तार से चली पछुआ हवा से दोपहर में लू चलने लगा और लोग घर से बाहर नहीं निकले। शुक्रवार को शहर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री एवं न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहा।

छाता लगाकर धूप से बचाव करती युवती।

अगले पांच दिन का तापमान






पंखे या कूलर की हवा भी आधी रात तक राहत देने में हो रही असफल

दिन भर चिलचिलाती धूप से धरती तबे जैसी तपने लगी है। शाम होते ही धरती को छूती गर्म हवा से उमस बढ़ जा रही है और पंखे या कूलर की हवा भी आधी रात तक राहत देने में असफल हो जा रही है। आधी रात के बाद उमस थोड़ी कम होती है और तब जाकर लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल रही है। वहीं सुबह-सुबह तपती धरती से पानी गर्म होकर वाष्प बनकर निकलने से कुहासे जैसा नजारा देखने को मिल रहा है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. सुधीर कुमार बताते हैं कि मौसम पूर्वानुमान पर यकीन किया जाए तो अगले पांच दिनों तक इस गर्मी और चिलचिलाती धूप से राहत नहीं मिलने वाली है। दोपहर बाद कभी कभी बादल छाएंगे लेकिन उससे गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी और उमस में बढ़ोतरी होगी।

X
Jamui News - soft heat boosts trouble
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना