टेट शिक्षक करेंगे हड़ताल का समर्थन, वीक्षण से रहेंगे अलग

Jamui News - खैरा प्रखंड के सैकड़ों टेट शिक्षकों ने शुक्रवार को हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया। संकुल संसाधन केंद्र परिसर में...

Feb 15, 2020, 08:01 AM IST
Jamui News - tate teachers will support strike will remain separate from observation

खैरा प्रखंड के सैकड़ों टेट शिक्षकों ने शुक्रवार को हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया। संकुल संसाधन केंद्र परिसर में आयोजित बैठक के दौरान दर्जनों टेट शिक्षकों ने मांगों के समर्थन में 17 फरवरी से हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए टेट शिक्षक आशुतोष कुमार सिंह, नंदकिशोर यादव, बब्लू कुमार राम, सुजीत कुमार नीरज कुमार ने कहा कि सरकार की दोहरी नीति के कारण आज शिक्षक समुदाय प्रताड़ित हो रहे हैं। सरकार हमें टेट और नन टेट में बांटकर शिक्षक एकता को कमजोर करने का प्रयास कर रही है परंतु हम इसमें पड़ने वाले नहीं हैं हम लोग पूरी तरह संगठित होकर बिहार राज्य समन्वय संघर्ष समिति के तहत 17 फरवरी से शुरू होने वाले अनिश्चितकालीन हड़ताल का समर्थन करेंगे साथ ही मैट्रिक परीक्षा के कार्य का बहिष्कार करेंगे। बैठक में शिक्षक नेता भोला कुमार निरंजन कुमार रंजीत कुमार अंजय कुमार भोला जी सहित अन्य शिक्षक नेताओं ने टेट शिक्षकों को भरोसा दिलाया कि हम लोग संगठित हैं और आने वाले समय में एक साथ रहेंगे कोई भी ताकत हम लोगों को अलग नहीं कर सकती है। शुक्रवार को प्रखंड संसाधन केंद्र खैरा में किसी भी ट्रेड शिक्षकों ने शिक्षण कार्य हेतु पत्र नहीं रिसीव किया। पत्र देने के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी खुद घंटों मौजूद रहे परंतु किसी शिक्षक के पत्र रिसीव नहीं किया। बिहार राज्य समन्वय समिति की ओर से 15 फरवरी को पुतला दहन कार्यक्रम की तैयारी कर ली गई है जिसमें सैकड़ों की संख्या में खैरा के शिक्षक उपस्थित होंगे।

शिक्षक एसोसिएशन 17 फरवरी से करेगा हड़ताल

जमुई | राज्य कर्मी का दर्जा, पुराने शिक्षकों की भांति वेतनमान व सेवाशर्त, पुरानी पेंशन योजना एवं पूर्व की भांति अनुकम्पा का लाभ आश्रितों को देने की मांग के साथ टैट शिक्षकों की एक बैठक पुरानी बस स्टैण्ड में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि जिले के सभी टेट शिक्षक 17 फरवरी से होने वाले हड़ताल में शामिल होंगे। इस दौरान सभी प्रकार के शैक्षणिक, गैर शैक्षणिक व वीक्षण कार्य से अलग रहकर असहयोग आंदोलन चलाएंगे। सरकार के प्रति जिले भर के तमाम शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है। लम्बे समय से मांगों को नहीं माना जाना सरकार के तानाशाही व अड़ियल रवैये को दर्शाता है। सरकार अपनी मशीनरी का प्रयोग कर शिक्षकों को अपनी दमनकारी नीतियों से डराने का कुचक्र रच रही है। जिसे शिक्षक कभी सफल नहीं होने देगे। बैठक में जिला कार्यकारी अध्यक्ष प्रेम चन्द्रवंशी ने भाग लिया। मौके पर टेट के प्रदेश अध्यक्ष विनोद कुमार, आदर्श अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राणा शारंगधर सिंह व जिला टेट के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार बैठक में शामिल थे।

बैठक करते टेट शिक्षक संघ के सदस्य।

X
Jamui News - tate teachers will support strike will remain separate from observation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना