टीईटी शिक्षक संघ अन्य शिक्षक संगठनों से तालमेल कर लड़ेगी न्याय की लड़ाई

Jamui News - स्थानीय सरकारी बस डिपो के प्रांगण में टीईटी शिक्षक संघ जिला इकाई की बैठक हुई। बैठक में समान काम समान वेतन पर...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:51 AM IST
Jamui News - tet teacher association will fight with other teacher organizations to fight justice
स्थानीय सरकारी बस डिपो के प्रांगण में टीईटी शिक्षक संघ जिला इकाई की बैठक हुई। बैठक में समान काम समान वेतन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की समीक्षा की गई। समीक्षा उपरांत निर्णय लिया गया यदि न्यायादेश के कतिपय बिंदु के द्वारा टीईटी शिक्षकों को अलग से न्याय दिलाया जा सकता है तो टीईटी शिक्षक संघ अन्य शिक्षक संगठनों से तालमेल कर एक साथ न्याय की लड़ाई लड़ने पर विचार करें। बैठक में राज्य सरकार के द्वारा सुप्रीम कोर्ट में शिक्षक विरोधी रवैया अपनाने के विरोध में गर्मी छुट्टी के उपरांत एक बड़ा आंदोलन करने पर भी विचार किया गया। सभी उपस्थित शिक्षकों ने एकमत से कहा कि सरकार से सड़क पर आर-पार की लड़ाई राज्य के सभी 4 लाख नियोजित शिक्षक एक साथ होकर लड़ें।



डीईओ से मिलते टीईटी शिक्षक संघ के प्रतिनिधि।

25 मई को पटना में अायाेजित बैठक में इन मुद्दों को उठाने का लिया जाएगा संकल्प

इसके लिए सभी शिक्षक संगठनों द्वारा आपस में सहमति से एक साझा कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करवाई जाए। जिला कार्यकारिणी ने प्रस्ताव पर 25 मई को पटना में टीईटी शिक्षक संघ की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में इन मुद्दों को जोर शोर से उठाने का संकल्प लिया। साथ ही जिले के शिक्षकों द्वारा प्रमुख स्थानीय समस्याओं में नव प्रशिक्षित शिक्षकों के वेतन निर्धारण को ले शिक्षा विभाग के उदासीन रवैया परी चिंता व्यक्त की गई। टीईटी शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल के नेतृत्व में शिक्षकों द्वारा डीईओ विजय कुमार हिमांशु से मुलाकात की। वार्ता के दौरान संगठन ने शिक्षकों के फिक्सेशन में विभाग के ढुलमुल रवैए की शिकायत की। साथ ही कहा कि सोमवार तक फिक्सेशन के संबंध में स्पष्ट आदेश निर्गत नहीं होता है तो पुनः मंगलवार को शिक्षकों द्वारा शिक्षा भवन का घेराव किया जाएगा।

X
Jamui News - tet teacher association will fight with other teacher organizations to fight justice
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना