श्रीमन नारायण, नारायण.. से मुग्ध हुए श्रद्धालु

Jamui News - 15 मई से शहर के महिला कॉलेज के निकट नवनिर्मित श्री लक्ष्मी नृसिंह हरि मंदिर में भगवान नरसिंह देव की प्रतिमा की प्राण...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:50 AM IST
Jamui News - the devotees who were enchanted by shri narayan narayan
15 मई से शहर के महिला कॉलेज के निकट नवनिर्मित श्री लक्ष्मी नृसिंह हरि मंदिर में भगवान नरसिंह देव की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूजन-हवन कलश शोभा यात्रा के साथ शुरू हुई थी। शुक्रवार की दोपहर 12:15 बजे के शुभ मुहूर्त में भगवान की चार फूट की प्रतिमा को मंदिर में स्थापित किया गया। इस दौरान मंदिर परिसर में श्री लक्ष्मी हरि के भजन से पूरा वातावरण गुंजायमान रहा। इसके साथ ही देर शाम सात दिवसीय भागवत कथा ज्ञान का पाठ शुरू हुआ। प्रतिमा स्थापना में मुख्य यजमान अधिवक्ता अमित कुमार एवं उनकी धर्मप|ी रचना शर्मा के द्वारा विधिवत पूजा अर्चना की गई। इस दौरान मंदिर परिसर में जमा श्रद्धालु श्रीमन नारायण.. नारायण.. के भजन में मंत्रमुग्ध होकर झूमते रहे।

्रतिमा स्थापना के बाद श्रृंगार पूजा करते मुख्य यजमान व उनकी प|ी ।

संध्या 5 बजे से शुरू हुआ सात दिवसीय भागवत कथा

प्रतिमा स्थापित होने के बाद उनके दर्शन के लिए मंदिर परिसर में मुख्य यजमान अमित कुमार के परिवार सहित आस-पास के श्रद्धालु भी मंदिर परिसर पहुंचे और भगवान का दर्शन किया। इसके साथ ही संध्या 5 बजे से सात दिवसीय भागवत ज्ञान कथा प्रारंभ हुआ जिसका वाचन चिरंजीवी जी महाराज भागवत आचार्य भागवत धाम जयपुर द्वारा किया जा रहा। भागवत कथा में बड़ी संख्या में मंदिर परिसर में श्रद्धालु पहुंचे और कथा का श्रवण कर पुण्य के भागी बने।

X
Jamui News - the devotees who were enchanted by shri narayan narayan
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना