• Hindi News
  • Bihar
  • Jamui
  • Jamui News the nation grateful to the martyrs of pulwama reached the salute memorial and placed a wreath on silence

पुलवामा के शहीदों को कृतज्ञ राष्ट्र ने किया सलाम स्मारक पर पहुंचकर की पुष्पांजिल तो कहीं रखा मौन

Jamui News - पुलवामा हमले के एक वर्ष पूरा होने पर 14 फरवरी को झाझा में काला दिवस मनाया गया। झाझा में अलग अलग जगहों पर लोगों ने इस...

Feb 15, 2020, 08:01 AM IST
Jamui News - the nation grateful to the martyrs of pulwama reached the salute memorial and placed a wreath on silence

पुलवामा हमले के एक वर्ष पूरा होने पर 14 फरवरी को झाझा में काला दिवस मनाया गया। झाझा में अलग अलग जगहों पर लोगों ने इस दिन को याद करते हुए शहीद जवानों के लिए श्रद्धांजलि सभा आयोजित किया। एक ओर झाझा शिव परिवार की ओर से शहीद जवान को याद कर दीप जलाकर कर एवं शहीदों के तस्वीर पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी।

मौके पर शिवम केशरी, रामु केशरी, अमित केशरी, कुणाल, पवन, मनोज, अंकित सहित अन्य कई लोग ने इस दिन को भारत का सबसे बड़ा काला दिन मानते हुए कहा कि हमारे देश की सेना हर वक्त अपनी जान जोखिम में डालकर देश की रक्षा में जुटे हुए हैं। अगर दुश्मन कायर की भांति हमला करता है तो यह उसकी कायरता को दर्शाता है। एक कृतज्ञ राष्ट्र अपने बहादुर सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करता है। वहीं इनलोगों ने संकल्प भी लिया कि देश की रक्षा में देश की सेना के साथ हमलोग भी देश की रक्षा करेंगे। दूसरी ओर एक गुलाब शहीदों के नाम कार्यक्रम के तहत नव युवक संघ संयोजक गौरव सिंह राठौड़ के नेतृत्व में अशोक स्तंभ प्रांगण में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। सैकड़ों युवाओं ने एक-एक कर शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए वीर सपूत को नमन किया वही संघ संयोजक के नेतृत्व में दीप जलाकर व दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित किया। संघ द्वारा झाझा शहर का भ्रमण किया गया एवं देश के प्रति अपने भाव प्रकट करते हुए जवानों के जय जयकार में नारे भी लगाए। थाना परिसर पहुंचकर थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान को गुलाब देकर देश के प्रति समाज के प्रति निष्ठावान बनने हेतु सम्मान दिया।

यह टोली 215 सीआरपीएफ कैंप पेट्रोल पंप के निकट पहुंची जहां सीआरपीएफ के डीएसपी अजय पॉल के नेतृत्व में जवानों के साथ एकजुट होकर शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया तथा युवाओं को संबोधित करते हुए अजय पॉल ने कहा कि नवयुवक संघ के द्वारा लगातार सामाजिक कार्य और देश के प्रति निष्ठावान होने हेतु कार्य किए जा रहे हैं जो बेहद सराहनीय है। मौके पर नवयुवक संघ के निखिल कुमार, आकाश कुमार, बिट्टू कुमार, सूरज कुमार, बीके यादव, सुमन कुमार, मिथिलेश कुमार, रियाज,राजेश विश्वकर्मा, प्रकाश कुमार, जावेद, चंद्रदेव यादव, विकास यादव, मिथिलेश कुमार, कुंदन कुमार, राजन कुमार, सज्जन, छोटू, मेहुल आदि बड़ी संख्या में युवा उपस्थित थे।

शहीदों को समर्पित किया एक गुलाब, कहा- पुलवामा हमला दर्शाता है दुश्मन की कायरता

पुलवामा हमले पर विद्यालय के बच्चों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

इस घटना को लेकर झाझा के निजी विद्यालय रिचलुक, जेपीएस स्कूल, ब्राइट पब्लिक, मॉडर्न स्कूल, संत कोलंबस, सर डोनिक्स, वेल्हम चेम्स, सन फ्लावर सहित अन्य स्कूलों में स्कूली बच्चों ने दो मिनट का मौन रखकर हमले में शहीद वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित किया। इस दौरान स्कूल के निदेशक ने बताया कि यह दिन भारत के लिये काला दिन था जिसे पूरे देशवासी कभी नहीं भूलेंगे। जब आतंकियों ने वीर जवानों के काफिले पर हमला कर दिया था। इसमें देश के 40 जवानों ने अपनी शहादत दी थी। एक साल हो गया है इस दुखद घटना को, लेकिन आज भी दिलों में पुलवामा हमला का दर्द मौजूद है।

सिकंदरा में राष्ट्रीय गान के साथ पुलवामा के शहीदों को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

सिकंदरा | शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय स्थित स्वतंत्रता सेनानी के स्मारक के समीप सिकंदरा के बुद्धिजीवी नवयुवकों एवं राजनीतिक दल के नेताओं ने पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर जवान के पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर लोजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष सुभाष पासवान, भाजपा जिला अध्यक्ष कन्हैया सिंह, भाजपा जिला महामंत्री सोनेलाल पासवान, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष नवल किशोर सिंह, पूर्व भाजपा प्रखंड अध्यक्ष सुरेंद्र पंडित, रंजीत जोशी, संजय यादव, हरदेव सिंह, राजा कुमार, राहुल कुमार, कारू तमोली, रजनीश कुमार, चंदन कुमार आदि सैकड़ों लोग मौजूद थे। सभी ने बारी बारी से शहीद जवानों की याद में राष्ट्रीय गान गाकर श्रद्धांजलि दी।

शहीदों के स्मारक पर पुष्पांजलि देकर लोगों ने सम्मान में रखा एक मिनट का मौन।

शुक्रवार को शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते लोग।

Jamui News - the nation grateful to the martyrs of pulwama reached the salute memorial and placed a wreath on silence
X
Jamui News - the nation grateful to the martyrs of pulwama reached the salute memorial and placed a wreath on silence
Jamui News - the nation grateful to the martyrs of pulwama reached the salute memorial and placed a wreath on silence
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना