पर्यावरण संरक्षण के लिए ग्राम वासियों को सीख लेने की जरूरत : सुमित

Jamui News - अपनी साप्ताहिक यात्रा में साइकिल यात्रा एक विचार मंच के सदस्यों ने रविवार को मुख्यालय के नीम नवादा गांव में...

Nov 11, 2019, 07:45 AM IST

अपनी साप्ताहिक यात्रा में साइकिल यात्रा एक विचार मंच के सदस्यों ने रविवार को मुख्यालय के नीम नवादा गांव में पौधरोपण किया। साइकिल वाली मुहिम से नीम नवादा ग्राम के ग्रामीण प्रेरित होकर अपनी निजी जमीन पर कई बगीचाें को आकार दे चुकें है। ग्रामीणों में जयनंदन, डॉ. विनय, रविन्दर पांडेय ने अपनी जमीन पर मंच के सहयोग से लगाए गए पौधा का बेहतर संरक्षण और बचाव कर मुहिम को गति प्रदान की है। अपने 201 वीं यात्रा करते हुए साईकिल यात्रा जमुई से निकालकर नीम नवादा गांव पहुंची। जहां लोगों को पर्यावरण संरक्षण हेतु पौधा रोपण की अपील करते हुए 30 पौधा लगाए।

मंच के सदस्य सुमित कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए जो सहयोग किया गया है उससे अन्य ग्राम वासियों को सीख लने की जरूरत है। क्योंकि बिना स्वच्छ पर्यावरण से बेहतर जीवन की कामना नहीं कर सकते। यात्रा में विवेक कुमार, शेषनाथ राय, सुमित कुमार सिंह, लड्डू कुमार मिश्रा, सचिराज पद्माकर, अजीत कुमार, आकाश कुमार ठाकुर, विनय कुमार तांती, अभिषेक आनंद, अमित कुमार सिन्हा तथा शेखर कुमार ने भाग लिया ।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना