आरटीपीएस काउंटर बंद रहने से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Jamui News - सरकार का पंचायती राज विभाग सूबे के ग्रामीण इलाके के लोगों के लिए अावासीय, जाति आय,जन्म, मृत्यु सहित कई तरह के लोक...

Sep 14, 2019, 07:48 AM IST
Gidhaur News - villagers angry with rtps counter closed
सरकार का पंचायती राज विभाग सूबे के ग्रामीण इलाके के लोगों के लिए अावासीय, जाति आय,जन्म, मृत्यु सहित कई तरह के लोक हित से जुड़े प्रमाण पत्रों को निर्गत करने के लिए पंचायतों में आरटीपीएस खोला गया है। लेकिन इसे प्रशासनिक व्यवस्था का रोना कहे कि पंचायत में खुला आरटीपीएस काउंटर अक्सर बंद रहता है। जिसका उदाहरण प्रखंड के कुंधुर पंचायत के गेनाडीह के समुदायिक भवन में संचालित आरटीपीएस काउंटर बना है। शुक्रवार स्थानीय ग्रामीणों ने गेनाडीह आरटीपीएस काउंटर में ताला बंद देखकर प्रदर्शन कर विभाग व अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

गेनाडीह गांव के ग्रामीण पंचा देवी, रामधारी मंडल, महेंद्र ठाकुर, जवाहर मंडल, शत्रुघन कुमार, सूरज कुमार, अंशु कुमार, दशरथ मंडल, मनीष कुमार, दीपक कुमार ने बताया कि आरटीपीएस काउंटर कभी कभार खुलता है। जिससे ग्रामीणों को प्रमाण पत्र के लिए भटकना पड़ रहा है। वहीं प्रखंड के रतनपुर पंचायत के पंचायत भवन, पतसंडा पंचायत भवन में संचालित आरटीपीएस काउंटर की भी स्थिति अमूमन यही है।

कुव्यवस्था के खिलाफ की नारेबाजी

प्रदर्शन करते कुंधुर पंचायत के गेनाडीह के ग्रामीण।

X
Gidhaur News - villagers angry with rtps counter closed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना