महिला डाॅक्टर की मनमर्जी, समय पर नहीं जातीं अाेपीडी, बिना इलाज लाैटते मरीज

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:35 AM IST

Jamui News - जिले के सदर अस्पताल में लापरवाही चरम पर है। गुरुवार को चिलचिलाती धूप में दूर-दराज के गांवों से जिला अस्पताल के...

Jamui News - women39s doctor39s consent not on time aspiring without treatment
जिले के सदर अस्पताल में लापरवाही चरम पर है। गुरुवार को चिलचिलाती धूप में दूर-दराज के गांवों से जिला अस्पताल के ओपीडी में महिला डाक्टर नहीं होने के कारण के कारण कई प्रसूता बिना इलाज कराये लौट गई। ओपीडी का समय भले ही सुबह आठ बजे से दो बजे तक है लेकिन दोपहर 12 बजे तक महिला ओपीडी में डॉक्टर नहीं पहुंची। डॉक्टरों की गैरहाजिरी के चलते महिला मरीज घंटों परेशान दिखे। अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही कहे या फिर उदासीनता हर रोज ओपीडी में मरीजों की परेशानी देखने झेलनी पड़ती है। वहीं महिला डाक्टर अपनी मनमर्जी से बाज नहीं अा रही हैं। इस वजह से कई राेगी बिना इलाज कराए ही लाैट रहे हैं।

अधीक्षक से शिकायत पर महिला डॉक्टर हुईं उग्र

प्रसूताओं की परेशानी को देख जब भास्कर संवाददाता ने महिला डॉक्टर की शिकायत अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर सुरेन्द्र सिंह से की तथा गप्पे करते हुई तस्वीर उतारी तो महिला डॉक्टर शालिनी कुमारी आग बबूला हो गई । साथ ही अस्पताल अधीक्षक के सामने रोब जमाते हुए कहा कि मैं ओपीडी नहीं जाउंगी।

ओपीडी के सामने महिला चिकित्सक के इंतजार में बैठी प्रसूता।

नर्स कक्ष में अधीक्षक से बात करती महिला चिकित्सक।

चिकित्सक की कमी से वर्क लोड बढ़ा


ओपीडी में 12 बजे तक नहीं आती महिला डॉक्टर

जिला अस्पताल के ओपीडी में गुरुवार को 11.57 बजे तक कोई नहीं मिला। डॉक्टरों के नहीं आने से व्यवस्थाएं प्रभावित हो रही है। खैरमा गांव से इलाज कराने आई प्रसूता सुनीता देवी ने बताया कि वह सुबह आठ बजे से अपने परिजनों के साथ इलाज के लिए अस्पताल के महिला ओपीडी कक्ष के बाहर डाक्टर का इंतजार कर रही हैं। लेकिन इलाज के लिए कोई डाक्टर मौजूद नहीं हैं। देवाचक की चांदनी कुमारी, दौलतपुर की वंदना कुमारी, महादेव सिमरिया की सैला देवी, लक्ष्मीपुर प्रखंड के साकल निवासी रंजू देवी आदि ने बताया कि वह इलाज के लिए सुबह से महिला ओपीडी कक्ष के बाहर लाईन में खड़ी होकर महिला डॉक्टर शालिनी कुमारी का इंतजार कर रही है। जिस समय उन्हें ओपीडी में होना चाहिए उस वक्त में वह प्रसव नर्स कक्ष में अस्पताल अधीक्षक व डॉक्टर के साथ गप्प करने में मशगूल थीं।

Jamui News - women39s doctor39s consent not on time aspiring without treatment
X
Jamui News - women39s doctor39s consent not on time aspiring without treatment
Jamui News - women39s doctor39s consent not on time aspiring without treatment
COMMENT