बिना कारण बताए ही दाखिल खारिज अस्वीकृत करने वाले कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

Jehanabad News - बिना कारण दाखिल खारिज का आवेदन अस्वीकृत करने वाले कर्मियों पर कार्रवाई होगी। दरअसल लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:46 AM IST
Jehanabad News - action will be taken against the employees who reject the filing rejected without giving any reason
बिना कारण दाखिल खारिज का आवेदन अस्वीकृत करने वाले कर्मियों पर कार्रवाई होगी। दरअसल लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम के तहत 18 कार्य दिवस में दाखिल-खारिज करने का प्रावधान है। अगर किसी आवेदक का दाखिल-खारिज 18 कार्य दिवस में नहीं होता है तो वे प्रथम अपीलीय प्राधिकार के पास अपील दायर कर सकते हैं। डीएम नवीन कुमार ने बताया कि अगर किसी आवेदक का दाखिल-खारिज कोई राजस्व कर्मचारी अकारण अस्वीकृत कर देते हैं तो उनपर कार्रवाई की गाज गिर सकती है।

अस्वीकृति कारणों को स्पष्ट रूप से नहीं कर रहे इंगित: डीएम ने बताया कि लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम लागू होने से दाखिल-खारिज में सुधार तो हुआ है, लेकिन कई बार अकारण दाखिल-खारिज अस्वीकृत किये जाने का भी मामला सामने आ चुका है। इसके कारण इस अधिनियम की शत-प्रतिशत महत्ता पर अभी भी प्रश्नचिह्न लगा हुआ है। अविवादित जमीन की दाखिल-खारिज 18 कार्य दिवस में करने का प्रावधान है, लेकिन वास्तव में 18 कार्य दिवस में शत-प्रतिशत दाखिल-खारिज नहीं हो पाता है।

X
Jehanabad News - action will be taken against the employees who reject the filing rejected without giving any reason
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना