सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ लड़ाई के लिए तैयार हों सभी किसान व मजदूर

Jehanabad News - सांप्रदायिकता की राजनीति के खिलाफ जन एकता जन अधिकार अभियान के तहत बुधवार को माले द्वारा रतनी फरीदपुर एवं मोदनगंज...

Nov 21, 2019, 07:47 AM IST
Jehanabad News - all farmers and laborers should be ready for the fight against communal forces
सांप्रदायिकता की राजनीति के खिलाफ जन एकता जन अधिकार अभियान के तहत बुधवार को माले द्वारा रतनी फरीदपुर एवं मोदनगंज प्रखंड मुख्यालय पर विशाल प्रदर्शन किया गया। आयोजित कार्यक्रमों में सभा को संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार बटाईदारों एवं किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रही है।सात निश्चय योजना अनियमितता एवं लूट का अड्डा बना हुआ है। भूमिहीनों को पक्का मकान के लिए जमीन देने के बजाय जलसंचय के नाम पर पीढ़ी दर पीढ़ी से गैरमजरूआ जमीन पर बसे होने के बाद उजाड़ा जा रहा है। सांप्रदायिक ध्रुवीकरण कर जनता की आंखों में धूल झोंक रही है।जहानाबाद का दंगा भाजपा प्रायोजित सरकारी दंगा था।जब से मोदी सरकार आई है तब से देश में सांप्रदायिक घटनाओं में लगातार वृद्वि हो रही है। सांप्रदायिक हिंसा के मामले में बिहार पूरे देश मे अग्रणी बन गया है। नीतीश कुमार केवल मुखौटा मुख्यमंत्री के रूप मे रह गए हैं।शासन प्रशासन अब नीतीश के कंट्रोल में नहीं रहा। बेरोजगारी एवं महंगाई से जनता त्रस्त है।किसान कंगाल होते जा रहे हैं।मजदूरों को खेती उद्योग या अन्य किसी भी स्थान में काम नहीं मिल रहा है। अर्थव्यवस्था चौपट हो गया है।रेल,कारखाने,हवाई अड्‌डा, रक्षा, माइंस उद्योग समेत सबकुछ अौने-पौने दामों पर बेचा जा रहा है।

माले नेताओं ने कहा- निजीकरण देश की बर्बादी का बन रहा है बड़ा कारण

रतनी प्रखंड मुख्यालय पर धरना पर बैठे मजदूर।

सरकारी योजनाओं के लाभ से मजदूरों को किया जा रहा वंचित

सिटी रिपोर्टर | जहानाबाद

प्रगतिशील निर्माण कर्मचारी कामगार यूनियन एवं यूटीयूबी के संयुक्त तत्त्वावधान में बुधवार को मांगों के समर्थन में धरना दिया गया। इस दौरान श्रमिकों ने अपनी समस्याओं को रखते हुए आरोप लगाया कि सरकार प्रायोजित योजनाओं का समुचित लाभ से वंचित किया जा रहा है। संघ नेताओं ने कहा कि योजनाएं बनाकर कागजों पर छोड़ दिया जा रहा, लेकिन संबंधित अधिकारी उसे अमल करने में अपेक्षित रूचि नहीं दिखला रहे। जिससे गरीब मजदूरों को उनका वाजिब हक नहीं मिल रहा। यह सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है। संगठन के राज्य महासचिव वीरेंद्र ठाकुर ने जिला प्रशासन से निर्माण श्रमिकों के निबंधन में तेजी लाने एवं निबंधन मेंं आनाकानी से रोक लगाने की मांग करते हुए कहा कि सुशासन की सरकार में मानवीय हितों पर कुठाराघात किया जा रहा है। संघ ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मांगों पर अमल नहीं हुआ तो शीघ्र ही व्यापक संगठित आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष मुन्नी देवी,आनंद ठाकुर,ललन प्रसाद सहित कई लोगो ने सभा को संबोधित किया।

समाहरणालय के पास धरना प्रदर्शन करते मजदूर।

अपने हक के लिए करें संघर्ष

नेताओं ने यह भी आरोप लगाया कि निजीकरण देश की बर्बादी का कारण बन गया है। देश बेचने वाली मोदी सरकार जोर शोर से भारत माता की जय का नारा लगा रही है। नेताओं ने आम आवाम से अपील किया कि सांप्रदायिक उन्माद के खिलाफ एकजूट होकर अपने हक एवं अधिकार, रोजी रोटी, शिक्षा स्वास्थ्य के लिए देश व संविधा न की रक्षा के लिए संघर्ष करें। रतनी प्रखंड परिसर में आयोजित सभा राज्य सचिव रामाधार सिंह,जिला सचिव श्रीनिवास शर्मा, करीमन दास, ललन किशोर आजाद, महेंद्री देवी, संतलाल यादव आदि ने सभा को संबोधित किया। मोदनगंज प्रखंड मुख्यालय पर आयोजित सभा में राज्य कमेटी सदस्य रामबली सिंह यादव, वितन मांझी, प्रदीप कुमार, जगदीश पासवान, योगेंद्र यादव, अभय पासवान एवं प्रहलाद रविदास आदि ने सभा को संबोधित किया।

Jehanabad News - all farmers and laborers should be ready for the fight against communal forces
X
Jehanabad News - all farmers and laborers should be ready for the fight against communal forces
Jehanabad News - all farmers and laborers should be ready for the fight against communal forces
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना