जल जीवन हरियाली की सफलता के लिए चलाया जाएगा जागरुकता अभियान

Jehanabad News - जल-जीवन-हरियाली से संबंधित जागरूकता अभियान को प्रभावकारी तरीके से क्रियान्वयन के लिए ग्राम, प्रखंड एवं जिला स्तर...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:03 AM IST
Jehanabad News - awareness campaign will be conducted for the success of jal jeevan hariyali
जल-जीवन-हरियाली से संबंधित जागरूकता अभियान को प्रभावकारी तरीके से क्रियान्वयन के लिए ग्राम, प्रखंड एवं जिला स्तर पर जागरूकता हेतु आईईसी के कार्यक्रमों के संचालन के लिए तैयारियों को बल दिया जा रहा है। इसके लिए डीएम नवीन कुमार ने बैठक कर सभी संबंधित अधिकारियों के लिए उनके टास्क सौंपा। डीएम ने जिले के सभी संबंधित विभागों यथा- ग्रामीण विकास, आईसीडीएस, शिक्षा, जीविका, स्वास्थ्य, जन सम्पर्क, मनरेगा, नहर प्रमंडल, जिला मत्स्य सहित अन्य विभाग को जल-जीवन-हरियाली अभियान से जुड़ने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कहा कि 09 अगस्त को मुख्यमंत्री नेजल-जीवन-हरियाली जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया गया है। साथ हीं मुख्यमंत्री द्वारा जल-जीवन-हरियाली अभियान के लोगो का अनावरण किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा जल-जीवन-हरियाली अभियान का शुभारंभ कर दिया गया है। इसके लिए डीएम ने संबंधित विभागों एवं कर्मियों के साथ बैठक कर दो अक्टूबर तक के कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार किया है।

सभी विभाग के अधिकारियों को तत्परता से कार्यक्रमों के संचालन का दिया निर्देश

जल जीवन हरियाली के कार्यक्रम में उपस्थित लोग।

नगर भवन में 18 सितंबर को कार्यशाला का होगा आयोजन

जिला स्तर पर 18 सितम्बर को अब्दुलबारी नगर भवन में कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सदर प्रखंड जहानाबाद भी शामिल होंगे। इस प्रकार 19 सितम्बर को घोषी, 20 सितम्बर, को हुलासगंज, 21 सितम्बर को मोदनगंज, 22 सितम्बर को मखदुमपुर, 23 सितम्बर

को रतनी फरीदपुर तथा 24 सितम्बर को काको प्रखंड में कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। 16, 17 एवं 25 सितम्बर को कृषि विभाग द्वारा पंचायतों में कृषि मेला -सह- किसान गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। 22 सितम्बर को पंचायत स्तर पर प्रचार ठेला के माध्यम से जल-जीवन-हरियाली के संबंध में लोगो को जागरूक किया जाएगा। 18 सितम्बर को जिला स्तर पर चित्रकला, निबंध एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 21 एवं 22 सितम्बर को विद्यालय/महावि़द्यालय स्तर पर चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

30 सितंबर तक सरकारी भवनों में स्लोगन एवं वॉल पेंटिंग

कार्यक्रम के अनुसार 30 सितम्बर तक सरकारी भवनों, शिक्षण संस्थानों, पंचायत एवं प्रखंड भवनों की दीवारों पर जल-जीवन-हरियाली से संबंधित स्लोगन एवं चित्र बनाया जाना है, ताकि लोग इस अभियान से रू-ब-रू हो सकें। 13 सितम्बर से सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा से होर्डिंग एवं जागरूकता रथ के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाना है। साथ हीं 14 सितम्बर, 2019 से नुक्कड़ नाटक के माध्यम से शिक्षा विभाग द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। जागरूकता रथ में एक विडियो फिल्म के माध्यम से जिले के लोगो को जल-जीवन-हरियाली अभियान के संबंध में विस्तार से बताया जाएगा।

उपस्थित रहे अधिकारी

बैठक में अपर समाहर्त्ता अरविन्द मंडल, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी शंभू नाथ झा, विशेष कार्य पदाधिकारी संजीव जमुआर, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला मत्स्य पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्त्तागण, कार्यपालक अभियंता, नहर प्रमंडल, लघु सिचाई, जिला शिक्षा पदाधिकारी, परियोजना निदेशक, आत्मासहित अन्य पदाधिकारी एवं मीडिया प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

X
Jehanabad News - awareness campaign will be conducted for the success of jal jeevan hariyali
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना