कचनामा के समीप बेलगाम ट्रक ने वृद्ध को कुचला, घटनास्थल पर ही तोड़ा दम

Jehanabad News - मखदुमपुर थाना क्षेत्र के कचनामा गांव के निकट शुक्रवार की सुबह बेलगाम ट्रक ने एक वृद्ध को कुचल दिया। गंभीर रूप से...

Feb 15, 2020, 08:40 AM IST
Makhdumpur News - belgaum truck crushed old man near kachnama broke on the spot

मखदुमपुर थाना क्षेत्र के कचनामा गांव के निकट शुक्रवार की सुबह बेलगाम ट्रक ने एक वृद्ध को कुचल दिया। गंभीर रूप से जख्मी होने के कारण घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान गांव निवासी शिव प्रसाद यादव (65 वर्ष ) के रूप में हुई है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार वे शौच के लिए घर से निकले थे। इसी क्रम में सुबह लगभग पांच बजे गुलाबगंज की तरफ से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने उसे कुचल दिया। घटना को अंजाम देने के बाद मौके पर ट्रक को छोड़कर ड्राइवर और खलासी फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर दिया, जिससे सुबह 5:00 बजे से 9:30 बजे तक रोड जाम रहा। इससे उक्त सड़क पर वाहनों की आवाजाही काफी देर तक बाधित रही। सूचना मिलने के बाद थाना अध्यक्ष धनंजय कुमार और बीडीओ अनिल मिस्त्री घटनास्थल पर पहुंचे। गुस्साए ग्रामीण ट्रक को जब्त करने और उसके चालक को गिरफ्तार करने के साथ-साथ उचित मुआवजा दिए जाने की मांग पर अड़े थे। बीडीओ और थानाध्यक्ष के समझाने के बाद लोगों ने आखिरकार सड़क जाम हटा लिया। इस दौरान बीडीओ ने मृतक के आश्रित को 20 हजार रुपये का पारिवारिक लाभ का चेक प्रदान किया एवं और हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। स्थानीय मुखिया अशोक कुमार ने भी मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया-बुझाया और कबीर अंत्येष्टि की तीन हजार रुपये की राशि प्रदान की। उसके बाद जाम हट सका।

घटना के बाद मौके पर ट्रक को छोड़कर ड्राइवर और खलासी हो गए फरार

अवैध बालू के ट्रकों की बेरोक-टोक आवाजाही से खतरा बरकरार

स्थानीय लोगों का आरोप था कि इलाके में अवैध रूप से बालू का नदी से खनन होता है। ऐसे में बेरोक टोक सड़क से काफी संख्या में ट्रकों व ट्रैक्टरों की आवाजाही होती है। सड़क पर ट्रैफिक नियम के पालन के लिए प्रशासनिक स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं होती जिससे बेकसूर लोगों की यूं ही जान चली जाती है। इलाके में ट्रैफिक कंट्रोल की व्यवस्था नहीं होने मुख्य सड़क पर थोड़े-थोड़े अंतरालों पर अक्सर बेलगाम रफ्तार वाहन लोगाें की जिंदगी से खेलते रहते हैं। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से वाहनों की गति सीमा पर नियंत्रण लगाने की मांग की है। स्थानीय लोगों ने कहा कि जिस तरह से सड़कों पर रफ्तार पर कोई नियंत्रण का सिस्टम नहीं है, इससे आगे भी खतरा बरकरार है। इस पर प्रशासन काे तुरंत प्रभावी कदम उठाना चाहिए।

पुलिस ने ट्रक को किया जब्त चालक के खिलाफ एफआईआर

थाना अध्यक्ष धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि ड्राइवर और खलासी दोनों भाग गए। पुलिस गाड़ी को अपने कब्जे में लेकर थाने ले लाई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि अब तक उन्हें जो जानकारी मिली है उसके अनुसार ट्रक पर आलू लोड था। धक्का मारने के बाद चालक ट्रक को लेकर मखदुमपुर की ओर ले भागा और सब्जी मंडी में ट्रक लगाकर भाग खड़ा हुआ। उधर, गांव के लोग ट्रक का पीछा करते-करते मखदुमपुर पहुंच गए और ट्रक की पहचान कर पुलिस को जानकारी दी। चालक के भाग खड़ा होने के कारण यह स्पष्ट हो गया कि धक्का उसी ट्रक से लगा है। हालांकि उन्होंने सड़क जाम होने की बात से इनकार किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस जब्त ट्रक और उसके चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई में जुटी है।

घटना के बाद सड़क जाम करते आक्रोशित लोग।

X
Makhdumpur News - belgaum truck crushed old man near kachnama broke on the spot

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना