पुलवामा की बरसी पर शहीद जवानों के सम्मान में कैंडल मार्च

Jehanabad News - जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गत वर्ष सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमले में शहीद हुए जवानों की वर्षी पर विभिन्न...

Feb 15, 2020, 08:05 AM IST
Jehanabad News - candle march in honor of martyred soldiers on the anniversary of pulwama

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गत वर्ष सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमले में शहीद हुए जवानों की वर्षी पर विभिन्न संस्थानों ने कैंडल मार्च निकालकर अपनी श्रद्धांजलि देकर उनके प्रति अपना सम्मान प्रकट किया। इस अवसर पर राजनीतिक दलों ,गैर राजनीतिक दलों एवं स्कूलों के अलावा स्वयंसेवी संगठनों ने शहीदों के सम्मान में श्रद्धांजलि सभा कर वीर जवानों को नमन किया। शाम में कई संगठनों ने भी शहर में कैडल मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धा के साथ स्मरण किया। कार्यक्रमों में भारी संख्या में लोगों ने भागीदारी कर वीर सपूतों के प्रति अपनी श्रद्धा को जाहिर किया। एवीबीपी एवं भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच फाउंडेशन के बैनर तले गांधी मैदान से निकली कैंडल मार्च करगिल चौक तक गई। वहीं दूसरी तरफ राजाबाजार से निकली कैंडिल मार्च भी करगिल चौक पहुंची। जहां वीर शहीदों के सम्मान में कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। मौके पर भूमिहार एकता मंच के देवराज कुमार,राहुल कुमार,सुधीर शर्मा एवं एवीबीपी के विक्रम कुमार,मुचकुंद तिवारी ने आज के दिन को भारत का इतिहास का काला दिन बताते हुए देश की सुरक्षा में शहीद हुए जवानों को याद किया। इधर पुलवामा हमले की पहली बरसी पर स्थानीय कारगिल चौक स्थित शहीद स्मारक पर जहानाबाद डेवलपमेंट कमिटी के सदस्यों ने शहीद जवानों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। ज्ञातव्य हो कि पिछले साल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर एक दुस्साहसी आत्मघाती हमले में केंद्रीय रिज़र्व पुलिस के चालीस जवान शहीद हो गए थे।

स्कूलों में भी कैंडल जला वीर सपूत को दी गई श्रद्धांजलि| शहर के विभिन्न स्कूलों में भी पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के सम्मान मे श्रद्धांजलि सभा हुई। बाल विद्या मंदिर, पीपीएम स्कूल एवं खेतान पब्लिक स्कूल में भी कैंडिल जलाकर वीर सपूत को नमन किया। मौके पर विद्यालयों के निदेशक क्रमश: अक्षय कुमार, इंदु कश्यप एवं वरूण कुमार ने अपनी विद्यालय में छात्रों को संबोधित करते हुए कि आज ही के दिन पुलवामा में भीषण आत्मघाती हमला में हमारे देश के 44 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गये थे। देश की सीमा की सुरक्षा में अपने प्राण तक न्योछावर करनेवाले वीर सैनिकों को हम सब नमन करते हैं। उनकी शहादत को देशवासी कभी भूल नहीं पाएंगे।साथ ही उनकी देश भक्ति से सभी को सीख लेने की जरूरत जताई।

पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मखदुमपुर | इंदरपुर गांव में पुलवामा के शहीदों के सम्मान में शुक्रवार को गांव से मखदुमपुर-पाईबिगहा मोड़ तक कैंडल मार्च निकालकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मार्च में शामिल कुंदन कुमार ने बताया कि इंदरपुर गांव से काफी संख्या में लोग फौज में गए हुए हैं। इसलिए श्रद्धांजलि देने के लिए हर घर से एक आदमी निकलकर कैंडल मार्च में शामिल हुए।

शहीदों को श्रद्धांजलि देते बच्चे व शिक्षक।

X
Jehanabad News - candle march in honor of martyred soldiers on the anniversary of pulwama

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना