आज होगी हालात की समीक्षा डीएम ने लोगों के धैर्य को सराहा

Jehanabad News - दशहरे के बाद लगातार तीन दिनों से जारी गड़बड़ी के माहौल से त्रस्त शहरवासियों के लिए रविवार का दिन अहम होगा। दरअसल...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:46 AM IST
Jehanabad News - dm will appreciate people39s patience today to review the situation
दशहरे के बाद लगातार तीन दिनों से जारी गड़बड़ी के माहौल से त्रस्त शहरवासियों के लिए रविवार का दिन अहम होगा। दरअसल गुरुवार की सुबह से जारी बवाल शुक्रवार को थमने की बजाय और जोर पकड़ लिया। हालांकि जिस तरह से प्लांड तरीके से कुछ असामाजिक तत्वों ने शुक्रवार की सुबह से ही बवाल मचाना शुरू किया, इससे एकबारगी शहर के शांति प्रिय लोग व प्रशासन अचानक सकते में आ गया था लेकिन विपरीत होते हालात के बीच प्रशासन की सख्ती से असामाजिक तत्वों का हौसला कुछ ही घंटों में पस्त पड़ता दिखा और शुक्रवार की शाम से ही हालात पूरी तरह से काबू में आ गए थे। शुक्रवार की देर रात डीजीपी के साथ हालात की समीक्षा के बाद प्रशासन ने सख्ती बरतने का निर्णय लिया। इससे अगले दिन यानि शनिवार को पूरा माहौल ही बदल गया। शहर के सभी संवेदनशील इलाकों के हर गली में पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान दाखिल हो गए। इसके अलावा शहर के सभी प्रमुख सड़कों पर भी सुरक्षा बलों का पूरी तरह से कब्जा हो गया। शहर में दिन भर मुख्य सड़कों पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से रुक गई, जिससे सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। लोगों को आम जरूरत की सामान के लिए लाले पड़ गए हैं। लेकिन इस विपरीत हालात में सुखद यह रहा कि पूरे दिन कहीं से भी कोई अप्रिय वारदात की खबर नहीं आई।

तीसरे दिन भी सड़कों पर सक्रिय रहे आलाधिकारी: डीएम नवीन कुमार के नेतृत्व में एसपी मनीष सहित कई अन्य अधिकारी दूसरे दिन भी सड़क पर खुद आगे आकर लीड करते रहे। अधिकारियों का दल विभिन्न इलाकों में जाकर वहां स्थलीय हालात का जायजा लेते रहे और अधीनस्थों को जरूरी निर्देश देते रहे। डीएम ने कहा कि विपरीत हालात में जिस तरह से शहर के शांतिप्रिय लोगों ने प्रशासन के साथ सहयोग किया, यह काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि मजबूरी में प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं क्योंकि अराजक तत्व लगातार माहौल को खराब करने की कोशिश में लगे थे। अगर माहौल को सख्त नहीं किया जाता तो फिर खुलेआम घूमने वालों में से यह पता करना मुश्किल होता कि कौन व्यक्ति क्या है।

बड़ी मस्जिद के पास सुरक्षा में तैनात रैपिड एक्शन फोर्स के जवान

लोगों से अपील- बाहर निकलते वक्त अपना परिचय पत्र साथ में आश्य रखें लोग

डीएम ने कहा कि सुरक्षा कारणों व शहर में शांति बहाली के लिए प्रशासन द्वारा कड़े कदम उठाने की सख्त जरूरत थी। यह सख्ती हालात के पूरी तरह सामान्य होने तक जारी रहेगी। शनिवार को सख्ती के बाद बेहतर परिणाम आए हैं और शहर में कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई। रविवार को दोपहर बाद हालात की समीक्षा के बाद लोगों को उनके आम जीवन को सुचारू रखने के लिए शीघ्र ही बेहतर व शांत माहौल दे दिया जाएगा। वैसे जरूरी काम के लिए बाहर निकलने वालों को किसी प्रकार की रोक नहीं होगी। लाेग बाहर निकलने से पूर्व अपना परिचय पत्र अपने साथ जरूर रख लें। डीएम ने कहा कि असामाजिक तत्वों के मंसूबों को कुचलने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है। उन्होंने शहर के सभी शांति प्रिय लोगों से आपस में सौहार्द व प्रेम के साथ रहने की अपील की है।

X
Jehanabad News - dm will appreciate people39s patience today to review the situation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना