• Hindi News
  • Bihar
  • Jehanabad
  • Jehanabad News electricity system of the district remained moaning till the next day due to the sharp thunderstorm

तेज आंधी की मार से जिले की बिजली व्यवस्था अगले दिन तक कराहती रही

Jehanabad News - बुधवार की शाम जिले में आई तेज आंधी के बाद ध्वस्त हुई बिजली आपूर्ति व्यवस्था से विभाग अगले दिन गुरुवार को भी उबर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:40 AM IST
Jehanabad News - electricity system of the district remained moaning till the next day due to the sharp thunderstorm
बुधवार की शाम जिले में आई तेज आंधी के बाद ध्वस्त हुई बिजली आपूर्ति व्यवस्था से विभाग अगले दिन गुरुवार को भी उबर नहीं पाई। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों की बिजली आपूर्ति व्यवस्था बुरी तरह बाधित रही। दरअसल तेज आंधी की वजह से कई पोल धराशाई हो गए। वहीं कई जगहों पर पेड़ की टहनी एवं डाली टूट कर बिजली के संचरण तारों पर गिरने से विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई, जिसे सुचारू रूप से चालू करने में बिजली विभाग के अधिकारियों एवं कर्मियों को तीन से बीस घंटे तक कड़ी मशक्कत करना पड़ी। इस दौरान उमस भरी गर्मी के इस मौसम में खासकर शहरवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शहर के लोगों को पीने के पानी के लिए सर्वाधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

काको| बुधवार को आंधी से संचरण लाइन में आई खराबी से प्रखंड में बिजली सप्लाई पूरी तरह ठप रही। प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्र में तो बुधवार की आई आंधी तूफान के बाद से गुरुवार को शाम तक सप्लाई पूरी तरह ठप रही। सप्लाई ठप रहने से इस भीषण गर्मी एवं पानी के लिए लोग परेशान रहे। जेई मिथलेश कुमार एवं अन्य कर्मियों की मेहनत से काको बाजार में बुधवार की रात लगभग दस बजे सप्लाई चालू हो गई थी लेकिन गुरुवार की सुबह से फिर ब्रेक डाउन हो गया, जो शाम लगभग पांच बजे सप्लाई सुचारू ढंग से चालू हो सका। जेई ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में हुई नुकसान को युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है।

हुलासगंज | बुधवार की शाम आई तेज आंधी के बाद ठप हुई बिजली आपूर्ति प्रखंड में सोलह घंटे बाद गुरुवार को बहाल हाे सकी। बिजली अपूर्ति ठप रहने के कारण पूरी रात प्रखंड के लाेगों को अंधेरे में गुजारने की मजबूरी बनी रही। आंधी के बाद बिजली के जर्जर व लचर तार कई आपस में उलझ गए तथा कहीं कहीं बिजली के बिजली के तारों पर पेड़ गिरने के कारण बिजली वितरण की व्यवस्था चरमरा गई। बिजली ठप रहने से पेयजल की भी समस्या बनी रही। नल जल योजना के तहत नलकूप आदि के द्वारा के द्वारा पानी की सप्लाई बाधित रही। गुरुवार को आपूर्ति ठीक होने के बाद बिजली की व्यवस्था में सुधार हुआ तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

आंधी के बाद अगले दिन तक रास्ते पर गिरा बिजली का पोल।

X
Jehanabad News - electricity system of the district remained moaning till the next day due to the sharp thunderstorm
COMMENT