लूट की भ्रामक सूचना पर पांच घंटे पुलिस रही परेशान

Jehanabad News - परसबिगहा थाना क्षेत्र के कसवां गांव का रहने वाला सेना का एक जवान अनित कुमार ने बुधवार को नगर थाना क्षेत्र के एसएस...

Jan 16, 2020, 07:45 AM IST
Jehanabad News - five hours of police harassment on misleading information of robbery
परसबिगहा थाना क्षेत्र के कसवां गांव का रहने वाला सेना का एक जवान अनित कुमार ने बुधवार को नगर थाना क्षेत्र के एसएस कॉलेज के इलाके में अपने साथ दो लाख रुपये की लूट होने की भ्रामक सूचना देकर लगभग पांच घंटे पुलिस को परेशान रखा। अंत में कलई खुलने के बाद बिना एफआईआर कराए वह वापस घर लौट गया। घटना की सूचना के बाद से उसके घर लौटने तक पूरी पड़ताल में खुद जुटे नगर थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि बुधवार की दोपहर लगभग 01:19 बजे उसने 100 नंबर पर डायल कर पुलिस को सूचना दी कि एसएस कॉलेज के पास अपराधियों ने हथियार के बल पर उससे दो लाख रुपये छीन लिये। दिनदहाड़े लूट की सूचना मिलने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई। वे खुद पूरे मामले की जांच में जुट गये। एसएस कॉलेज के समीप घटना स्थल पर पहुंचने के बाद जब उससे लूट के बारे में पूछताछ शुरु की गई तो वह खुद तरह-तरह की बात कर पुलिस को भरमाता रहा। बदलते बयान से पुलिस की शंका गहराई :नगर थानाध्यक्ष ने बताया कि पहले उसने बताया कि बुलेट पर सवार दो अपराधी हथियार के बल पर उसके पॉकेट से दो लाख रुपये छीन लिये। जब अपराधियों का हुलिया पूछा गया तो कहा कि दोनों हेलमेट पहने थे। जब रुपये के बारे में पूछताछ की गई तो वह कभी बैंक से रुपये निकालने तो कभी ससुराल से रुपये लाने की बात बताने लगा। कभी व डिक्की में रुपये रखने तो कभी पॉकेट में रखने की बात बताई। उसने पुलिस को बताया कि अपराधी उसकी स्कूटी की चाभी भी छीन ली। जबकि मोबाइल नहीं छीना। बातों में आ रही लगातार भिन्नता और शंका के बाद पुलिस उसे अपनी गाड़ी में बैठा पूरे मामले की जांच में जुट गई।

3 दिन पहले ससुराल से लिया था दो लाख रुपए

पूछताछ में उसने बताया कि बहन की शादी के लिए उसने अपने ससुर से तीन दिन पहले दो लाख रुपये लिये थे। पहले उसने बताया कि वह खुद ससुराल जाकर रुपये लिये थे। लेकिन, जब उसका साला थाना पहुंचा तो बताया कि वह कसवां गांव जाकर उसे रुपये दिये थे। सभी बिन्दुओं पर कलई खुलने के बाद जब पुलिस ने उसे एफआईआर करने की बात कही तो वह बिना एफआईआर दर्ज कराए थाना से लौट गया।

X
Jehanabad News - five hours of police harassment on misleading information of robbery
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना