गजल गायकों ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुतियों से बांधा समा

Jehanabad News - नगर परिषद क्षेत्र के निजामुद्दीनपुर में रविवार को राष्ट्रीय कवि संगम के जिला इकाई के तत्वाधान में प्रेम, मुहब्बत...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:46 AM IST
Jehanabad News - ghazal singers tied their best performances
नगर परिषद क्षेत्र के निजामुद्दीनपुर में रविवार को राष्ट्रीय कवि संगम के जिला इकाई के तत्वाधान में प्रेम, मुहब्बत एवं भाईचारा को समर्पित मां प्रभावती देवी स्मृति सम्मान सह एहतराम-ए-गजल का आयोजन किया गया। इस दौरान गजल गायकों ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुति से श्रोताओं को घंटों तक मंत्रमुग्ध किए रखा। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, स्थानीय विधायक सुदय यादव एवं जिला परिषद अध्यक्ष आभा रानी ने कार्यक्रम का संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन किया। इस अवसर पर सांसद ने इस तरह के सांस्कृतिक आयोजन के लिए आयोजकों की प्रशंसा की। सांसद ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजनों से समाज में एक नई उर्जा का संचार होता है। इससे सामाजिक एकता को भी मजबूती मिलती है। उन्होंने कहा कि समाज में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की निरंतरता को बल मिलना चाहिए लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा हो नहीं पा रहा है। उन्होंने कहा कि रंगकर्मियों व साहित्य प्रेमियों को इस तरह के आयोजनों के लिए खुद संजीदा होने की जरूरत है ताकि संस्कृति के गौरव से लोग कुछ बेहतर करने के लिए प्रेरित हो सकें।

ख्यातिलब्ध गजल गायिका सुनयना ने अपनी बेहतरीन गजलों की मधुर प्रस्तुति के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उसके बाद फिर अन्य कलाकारों ने एक से बढकर प्रस्तुतियों से माहौल में समा बांध दिया। समारोह में तालियों की गड़गड़ाहट कलाकारों के मनोबल को बढ़ाते हुए व उन्हें हौसला आफजाई करते हुए उन्हें और बेहतर करने के लिए प्रेरित कर रहे थे। जिले के साथ ही बाहर से आए कवियों व गजल गायकों ने भी अपने भावपूर्ण अभिव्यक्तियों से लोगों को काफी प्रभावित किया। लोग बेहतरीन गायकी पर लगातार तालियां बजाते रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में जहानाबाद कॉलेज जहानाबाद के प्राध्यापक डॉ. रविशंकर शर्मा, डॉ. पीके चक्रवर्ती,अविनाश पांडेय, वीरेंद्र सिंह, शैलेंद्र शैल, चितरंजन चैनपुरा एवं कमलेश शर्मा की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इस अवसर पर सामाजिक योगदानों के लिए कुछ लोगों को आयोजकों ने मोमेंटो व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक डॉ. मुनिलाल, डॉ. अनुराधा सिन्हा, संगीता सिंह, भाजपा नेत्री इंदु कश्यप, शकिल अहमद काकवी, अरशद इमाम, तारिक फतह, संतोष श्रीवास्तव, बैकुंठ यादव सहित कई लोग थे।

कार्यक्रम का आनंद उठाते जनप्रतिनिधि व मौजूद लोग व शायर समीर परिमल को सम्मानित करते सांसद।

Jehanabad News - ghazal singers tied their best performances
X
Jehanabad News - ghazal singers tied their best performances
Jehanabad News - ghazal singers tied their best performances
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना