रतनी में साइकिल सवार को बचाने में खुद बस की चपेट में आया बाइक सवार युवक, गई जान

Jehanabad News - परसबिगहा थाना क्षेत्र के झुनाठी गांव के समीप गुरुवार को एनएच 110 पर गुरुवार को हुई सड़क दुर्घटना में एक बाइक सवार की...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:40 AM IST
Jehanabad News - in the ratni the bike itself was caught by the bus in saving the bike rider
परसबिगहा थाना क्षेत्र के झुनाठी गांव के समीप गुरुवार को एनएच 110 पर गुरुवार को हुई सड़क दुर्घटना में एक बाइक सवार की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि उसके साथ रहा दूसरा युवक भी जख्मी हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अरवल जिले के करपी थाना के रामगढ़ गांव निवासी 24 वर्षीय सुजीत कुमार जो शादी वगैरह में वीडियोग्राफी का काम करता था, जहानाबाद से एक व्यक्ति के साथ अपने गांव लौट रहा था। इसी दौरान वह जैसे ही झुनाठी गांव पहुंचा कि विपरीत दिशा से आ रही एक यात्री बस ने उसे जबरदस्त ठोकर दे डाला। ठोकर लगते ही वह सड़क पर सिर के बल गिर गया, जिससे उसके सिर में गंभीर चोट लग गई। सिर में चोट लगते ही उसका ब्रेन हेमरेज कर गया। घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि बस अरवल की ओर से जहानाबाद काफी तेज रफ्तार में जा रही थी। इसी बीच एक साइकिल सवार लाउडस्पीकर बजाते हुए अपने ही धुन में बढ़ रहा था। साइकिल सवार को बचाने की चक्कर में ही बाइक सवार बस की चपेट में आ गया, जिससे उसकी जान चली गई। बाइक सवार के साथ रहा युवक पटना जिले के नौबतपुर थाना अंतर्गत रोनिया गांव निवासी 30 वर्षीय संजीव कुमार भी जख्मी हो गया। घटना के बाद आक्रोशित हुए लोगों ने एनएच 110 को जाम कर दिया। गुस्साए लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर अपने तीव्र आक्रोश को प्रदर्शित किया। जाम लगते ही दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। इसी बीच घटना की सूचना पाकर प्रखंड विकास पदाधिकारी आशुतोष कुमार एवं परसबिगहा थानाप्रभारी मंतोष कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर आखिरकार जाम को समाप्त कराया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल जहानाबाद भेज दिया।

आक्रोशितों ने एनएच 110 को रखा एक घंटे तक जाम, गर्मी में यात्रियों को हुई भारी परेशानी

बीडीओ ने 20 हजार रुपए सहायता राशि देने का दिया आश्वासन

इधर बीडीओ आशुतोष कुमार ने आक्रोश की आग ठंडा करने के लिए मौके पर ही मृतक के परिजनों को पारिवारिक लाभ योजना से बीस हजार रुपए की सहायता राशि का चेक देने का आश्वासन दिया। लगभग एक घंटे बाद व्यस्त सड़क से जाम हटने के बाद यातायात व्यवस्था सुचारू हो सकी। भीषण गर्मी में इस दौरान प्यास से छटपटाने की नौबत रही। कई लोगों ने गांव वालों से पानी मांगकर बच्चों की प्यास बुझाई।

हाथ की मेहंदी छूटी नहीं कि मिट गया मांग का सिंदूर

सिटी रिपोर्टर | करपी

एक शादीशुदा लड़की के लिए इससे ज्यादा त्रासदी और क्या हो सकती है कि शादी के महज 41 दिन बाद ही उसकी मांग की सिंदूर उजड़ जाए और कलाई सूनी पड़ जाए। जी हां, कुछ ऐसी ही त्रासदी रामगढ़ की नवविवाहिता बहु सीमा को झेलनी पड़ी है। दरअसल जिले के वंशी थाना क्षेत्र के रामगढ़ गांव में सुजीत की गत दो मई को औरंगाबाद जिले के हसपुरा थाना के डुमरा गांव की युवती सीमा के साथ शादी हुई थी। सीमा शादी के बाद मात्र दो दिन ही ससुराल रही और फिर अपनी मायके औरंगाबाद जिले के हसपुरा थाना क्षेत्र के डुमरा गांव चली गई। सीमा शादी के बाद मायके में शायद इस उम्मीद से खुश थी कि अगले कुछ माह बाद वह अपना ससुराल अपने पति के साथ हंसी-खुशी जिंदगी बितायेगी। लेकिन नियति को तो कुछ और ही मंजूर था। परिजनों ने बताया कि सुजीत कुमार अपने अन्य दो साथियों के साथ दहेज में मिले बाइक से ही बुधवार की शाम अपने रिश्तेदार के यहां बरात गया हुआ था। गुरुवार सुबह जब वह बारात से लौट कर आ रहा था। इसी दौरान झुनाठी के निकट एक सड़क हादसे का शिकार हो गया। मृतक चार भाइयों में सबसे छोटा था। इस घटना के बाद स्थानीय मुखिया ने कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत परिजनों को तीन हजार रुपए की सहायता दी है। फिलहाल सीमा अपने मायके में है। घटना के बाद सुजीत के पूरे परिवार का हाल बेहाल है। उसके ससुराल में भी हाहाकार की स्थिति बनी है। हृदयविदारक घटना से मृतक के गांव में भी मातम पसरा है।

घटना के बाद रोते-बिखलते परिजन।

Jehanabad News - in the ratni the bike itself was caught by the bus in saving the bike rider
X
Jehanabad News - in the ratni the bike itself was caught by the bus in saving the bike rider
Jehanabad News - in the ratni the bike itself was caught by the bus in saving the bike rider
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना