कॉलेजों में अभाविप चलाएगा सेल्फी विथ कैम्पस कार्यक्रम

Jehanabad News - सिटी रिपोर्टर | औरंगाबाद नगर जिले के सभी कॉलेजों में एक से 10 अगस्त तक अभाविप के द्वारा सेल्फी विथ कैम्पस...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
Jehanabad News - selfie with campus program will run in abvp college
सिटी रिपोर्टर | औरंगाबाद नगर

जिले के सभी कॉलेजों में एक से 10 अगस्त तक अभाविप के द्वारा सेल्फी विथ कैम्पस कार्यक्रम चलाया जाएगा। इस कार्यक्रम के माध्यम से संगठन से छात्र-छात्राआें को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। इसको लेकर शनिवार को शहर में संगठन का जिला स्तरीय कार्यशाला आयोजित हुआ। जिसमें आगामी कार्यक्रमाें के आयोजन पर भी चर्चा हुई। कार्यशाला का उद्घाटन क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य दीपक कुमार, प्रदेश सह मंत्री आशिका सिंह, विश्व विद्यालय संगठन मंत्री गौरव रंजन व जिला संयोजक अमित गुप्ता ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश सह प्रमुख पुष्कर अग्रवाल ने किया। क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन ने कहा कि अभाविप दुनिया का सबसे बड़ा छात्र संगठन है। लोगों के विश्वास का यह प्रतीक बन गया है। समाज के हर क्षेत्र में कार्यकर्ता देश व राष्ट्रीय हित मे कार्यरत हैं। कॉलेज कैम्पस में छात्रों की ऊर्जा को देशहित में लगाने व छात्रों को एकजुट करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सेल्फी विथ कैम्पस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कॉलेज स्कूलों व परिसर छात्रों से सम्पर्क स्थापित करेंगे। उनके साथ सेल्फी लेकर सोशाल मीडिया में डाला जाएगा। राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य दीपक कुमार ने बताया कि आभाविप का यह कार्यक्रम अधिक से अधिक काॅलेज स्कूल व परिसर में छात्रों से सम्पर्क बनाकर वहां इकाई बनाना है। छात्र-छात्राओं को पर्यावरण संरक्षण में जागरूकता पैदा करना है। प्रदेश सहमंत्री आशिका सिह ने बताया कि जिले में लगभग 90 कॉलेज स्कूल में सेल्फी विथ कैप्प्स कार्यक्रम चलाया जाएगा।

मंच पर मौजूद पदाधिकारी व अन्य।

मंदिरों में अखंड संकीर्तन का समारोहपूर्वक समापन

जहानाबाद । हरसईनी एकादशी पर शहर के ऊंटा स्थित प्राचीन देवी मंदिर एवं प्रोफेसर काॅलाेनी के अष्टभुजी मंदिर में आयोजित अखंड संकीर्तन का शनिवार का समारोहपूर्वक समापन हुआ। समापन के अवसर पर श्रद्धालुओं द्वारा विधिवत आरती मंगल एवं हवन का कार्यक्रम भी संपन्न हुआ एवं मौके पर उपस्थित लोगों को प्रसाद का भी वितरण किया गया। महिला मंडली द्वारा आयोजित उक्त धार्मिक अनुष्ठान में काफी संख्या में श्रद्धालु भाग लिए। अखंड संकीर्तन में राम-नाम के अनवरत जाप से आसपास का माहौल भक्तिमय हो गया है। प्राचीन देवी मंदिर के पुजारी राकेश पांडेय ने बताया कि हरसयनी एकादशी पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी अखंड संकीर्तन का आयोजित हुआ। जिसका समापन विधिवत हवन कीर्तन के साथ के साथ संपन्न हुआ। इधर गोपालगंज बाजार स्थित मां भगवती के मंदिर परिसर में प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के बाद आयोजित अखंड संकीर्तन का शनिवार को भंडारे के कार्यक्रम के साथ समापन हुआ।

बाइक और शराब बरामद धंधेबाज ओकरी से धराया

मोदनगंज| ओकरी ओपी क्षेत्र के मंडई गांव के पास फल्गु नदी के तटबंध से ओकरी पुलिस ने शुक्रवार की शाम एक पल्सर मोटरसाइकिल एवं दस लीटर देशी शराब को जब्त किया है।

ओकरी ओपी प्रभारी राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि मंडई गांव से दस लीटर शराब के साथ मोटरसाइकिल से देशी शराब की तस्करी की जा रही है।सूचना मिलते ही ओपी प्रभारी ने उक्त शराब तस्कर को गिरफ्तार करने के लिए तत्काल टीम गठन कर मंडई गांव के समीप घेराबंदी की। पुलिस को देखकर शराब तस्कर मोटरसाइकिल और शराब को छोड़कर भाग खड़ा हुए। भागने के क्रम में पुलिस ने उक्त तस्कर की पहचान मंडई गांव निवासी अखिलेश कुमार के रूप में की है। बाद में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उसे ओकरी बजार से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मालूम हो कि मोदनगंज प्रखंड के मंडई गांव के पास फल्गु नदी के झलास में बड़े पैमाने पर शराब की चुलाई किया जा रहा है। जबकि पुलिस द्वारा भी कुछ दिनों के अंतराल पर तस्करों के खिलाफ छापेमारी भी होती रहती है। बावजूद इसके शराब धंधेबाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे।

करंट लगने से मवेशी की मौत

सिटी रिपोर्टर| काको

भेलाबर ओपी क्षेत्र के भेलाबर गांव में बिजली करंट से एक भैंस की मौत हो गई। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मनोज दास का भैंस को चराने के लिए बधार में ले गया था। इसी दौरान विद्युत प्रवाहित पोल के चपेट में भैंस आ गई जिससे उसकी मौत हो गई।

X
Jehanabad News - selfie with campus program will run in abvp college
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना