चुनाव में प्रतिनियुक्त कर्मियों के लिए उपलब्ध रहेगी एंबुलेंस से लेकर मेडिकल किट की सुविधा

Jehanabad News - जहानाबाद संसदीय क्षेत्र के लिए 19 मई को होने वाले मतदान में प्रतिनियुक्त मतदानकर्मियों को एंबुलेंस से लेकर मेडिकल...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:55 AM IST
Jehanabad News - the facility of ambulance to medical kit will be available for deputed personnel
जहानाबाद संसदीय क्षेत्र के लिए 19 मई को होने वाले मतदान में प्रतिनियुक्त मतदानकर्मियों को एंबुलेंस से लेकर मेडिकल किट की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। मेडिकल किट में हर तरह की जीवनरक्षक दवाएं होंगी। आवश्यकता पड़ने पर मतदान कर्मियों को नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से तत्काल एंबुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी नवीन कुमार के आदेश पर सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार ने जिले के सभी मतदान केंद्रों के लिए मेडिकल किट तैयार कर लिया है। जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त मेडिकल किट भी मतदान कर्मियों को उपलब्ध कराया जाएगा। मेडिकल किट में आठ प्रकार की जीवन रक्षक दवाएं दी गई हैं। यहां तक की रूई, बैंडेज-पट्टी, हैंडीप्लास्ट व बीटाडीन मलहम आदि कीट में उपलब्ध रहेंगे। भीषण गर्मी को देखते हुए मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों पर छांव की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए टेंट के साथ शुद्ध पेयजल, शौचालय व रैंप की भी व्यवस्था की जा रही है। ताकि मतदाताओं को मतदान के दौरान किसी भी तरह की परेशानी न हो। मेडिकल किट में उपलब्ध दवाओं में बुखार, दर्द, डायरिया, पेट दर्द, उल्टी की दवा के साथ-साथ जख्म की स्थिति में बीटाडीन मलंहम, रुई, बैंडेज- पट्टी एवं हैंडीप्लास्ट भी उपलब्ध रहेगा।

मेडिकल किट में उपलब्ध रहेंगी ये दवाएं







प्रभारी चिकित्सा प्रभारियों को उपलब्ध कराए गए मोबाइल नंबर: सभी मतदान केंद्रों के पीठासीन पदाधिकारी को मेडिकल कीट के साथ-साथ संबंधित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी का मोबाइल नंबर भी उपलब्ध कराया जाएगा ताकि आवश्यकतानुसार विशेष परिस्थिति में एम्बुलेंस की मांग मतदान केंद्र तक कर सकते हैं। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में एम्बुलेंस की उपलब्धता को सुनिश्चित कराया जा रहा है।

X
Jehanabad News - the facility of ambulance to medical kit will be available for deputed personnel
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना