कलेक्ट्रेट में बिखेरी सूफियाना माहौल की खुशबू

Jehanabad News - 19 सितम्बर से काको में आयोजित दो दिवसीय सूफी महोत्सव को लेकर दूसरे दिन भी यहां कलेक्ट्रेट के सभागार में स्थानीय...

Sep 14, 2019, 08:05 AM IST
Jehanabad News - the fragrance of sufiana atmosphere scattered in the collectorate
19 सितम्बर से काको में आयोजित दो दिवसीय सूफी महोत्सव को लेकर दूसरे दिन भी यहां कलेक्ट्रेट के सभागार में स्थानीय सूफी गायक कलाकारों की स्क्रिनिंग हुई। चयन समिति के अधिकारियों ने कलाकारों के प्रदर्शन पर गौर किया तथा उनके चयन की प्रक्रिया को पूरी की। कई कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों को स्क्रिनिंग कमेटी के समक्ष शानदार तरीके से रखा। ट्रायल दे रहे कलाकारों की शानदार व कर्णप्रिय गीतों की गूंज से कलेक्ट्रेट का सभागार झंकृत हो उठा। हालांकि एक दर्जन से अधिक गायकों ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से माहौल को सूफियाना बना दिया लेकिन उनमें से अंतिम रूप से श्रेष्ठ चार स्थानीय सूफी गायकों को मुख्य समारोह में गाने का मौका देने का निर्णय लिया गया।

डीएम नवीन कुमार के निर्देश पर दूसरे दिन जिला आपूर्ति पदाधिकारी सह सामान्य शाखा प्रभारी अमलेन्दु कुमार सिंह, सुफी गायन के विशेषज्ञों तारिक फतह, डाॅ. गुलाम असदक, हसनैन दीवाना तथा प्रो. अकील अहमद मौके पर रहकर गायकों का चयन किया। गायकों के चयन में अहम किरदार निभा रहे जिला कला संस्कृति मंच के समन्वयक संतोष श्रीवास्तव ने बताया कि चार कलाकारों को चयनित किया गया है। उन्होंने बताया कि जिन गायकों का चयन किया गया उनमें राधा रानी, संगीत शिक्षक अवनीश कुमार, सोनू जहानाबादी तथा रंजना का नाम शामिल है। जिला आपूर्ति पदाधिकारी अमलेन्दु कुमार सिन्हा ने बताया कि सूफी परंपरा के प्रसिद्ध गीतों को चयन मेंं तरजीह दी गई है। जिन सूफी गीतों को कार्यक्रम में प्रस्तुतीकरण की स्वीकृति मिली है ‘मौला मेरे मौला, तेरी रहमतों के साये‘‘, ‘‘अल्लाही रहम करना” “तू लाख हिफाजत कर दे‘‘, ‘‘दमादम मस्त कलंदर‘‘, ‘‘बिगड़ी मेरी बना दो अजमेर वाली ख्वाजा‘‘, ‘‘ख्वाजा मेरे ख्वाजा” तथा “छाप तिलक ‘ सरीखे प्रसिद्ध गीत शामिल हैं। चयन समिति के अधिकारियों ने मौके पर टेस्ट दे रहे सभी गायकों का हौसला बढ़ाते हुए उनकी प्रस्तुतियों की तारीफ की।

सूफी महोत्सव में शामिल होने के लिए जांच परीक्षा में शामिल स्थानीय कलाकार।

X
Jehanabad News - the fragrance of sufiana atmosphere scattered in the collectorate
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना