शहर में उड़ रही हैं यातायात नियमों की धज्जियां

Jehanabad News - सरकार ने एक सितंबर 2019 से यातायात नियमों में उल्लंघन पर भारी जुर्माने का कानून लागू कर दिया है। लेकिन नियम लागू होने...

Jan 16, 2020, 07:45 AM IST
Jehanabad News - traffic rules are flying in the city
सरकार ने एक सितंबर 2019 से यातायात नियमों में उल्लंघन पर भारी जुर्माने का कानून लागू कर दिया है। लेकिन नियम लागू होने के पांच महीने बाद भी ग्रामीण से लेकर शहरी इलाकों तक में लोग सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे। सड़कों पर ट्रिपल लोड व बिना हेमलेट बाइक चलाते युवा ही नहीं बुजुर्ग भी नजर आ जाते हैं। परिवहन विभाग द्वारा नए परिवहन नियमों की आमलोगों को जानकारी देने के लिए माइकिंग के जरिए प्रचार प्रसार भी कराया जाता रहा है, लेकिन शहर में इसका भी कोई असर नहीं देखा जा रहा है। लोग सरेआम नियमों को ताक पर रखकर फर्राटे भरते हुए नजर आ रहे हैं। मालूम हो कि बिना हेलमेट के बाइक चलाने वालों से नए नियम में एक हजार रुपए जुर्माना वसूल करने का प्रावधान है।

खुलेआम बिना हेलमेट निकल रहे लोग

शहर की हृदयस्थली कहे जाने वाले कारगिल चौक ,अंबेदकर चौक,अरवल मोड़,काको माेड़ पर बुधवार को पुलिस के जवान ड्यूटी बजाते दिखे लेकिन बाइक व वाहन सवार नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए फर्राटे भरते हुए नजर आए। उनके सामने से बिना हेलमेट और ट्रिपल लोड बाइक सवार गुजरते रहे। लेकिन उन्हें रोकने वाला कोई नहीं था। अंबेदकर चौक व अरवल मोड़ के पास भी पुलिस वाले ड्यूटी बजाते हुए नजर तो आए लेकिन इसका भी असर यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाने वालो पर नहीं पड़ता दिखा। पटना गया एनएच 83,जहानाबाद राजगीर,जहानाबाद अरवल रोड में बाइक व कार चालकों द्वारा बिना हेलमेट व सीट बेल्ट के ही फर्राटा भरा जा रहा था। बाइक चालक बिना हेलमेट तेजी से वहां से गुजर रहे हैं। पुलिस के जवान हैं लेकिन जांच नहीं हो रही थी। सदर अस्पताल के पास भी नजारा कुछ ऐसा ही था। बिना हेलमेट के लोग बाइक चला रहे थे। ग्रामीण क्षेत्र से आनेवाले बाइक पर हेलमेट बांधे हुए थे लेकिन पहना नहीं था।

बेधड़क ट्रिपल लोड व बिना हेलमेट बाइक चलाता युवक ।


X
Jehanabad News - traffic rules are flying in the city
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना