4 घंटे में पार हुए 600 ओवरलोडेड ट्रक

Kaimur News - शनिवार सुबह जीटी रोड के रास्ते सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक कैमूर रोहतास सीमा पर अस्थाई चेक पोस्ट तीन थाना और एक स्थाई...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 03:11 AM IST
Durgawati News - 600 overloaded trucks crossed in 4 hours
शनिवार सुबह जीटी रोड के रास्ते सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक कैमूर रोहतास सीमा पर अस्थाई चेक पोस्ट तीन थाना और एक स्थाई चेक पोस्ट पर लाख तैनाती के बावजूद बालू लदे ओवरलोड गाड़ियां गुजर गई। उस वक्त जीटी रोड पर केवल बालू की गाड़ियां गुजर रही थी। बालू लदे ट्रकों का काफिला इस कदर था 4 घंटे तक दुसरी गाड़ियां जहां तहां खड़ी थी वहीं खड़ी रह गई। टोल प्लाजा के आंकड़ों पर गौर करें तो जिस तरह से शनिवार की सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक बालू की गाड़ियों से ट्रैफिक जाम रहा ऐसा कभी नहीं देखा गया। सभी गाड़ियों पर क्षमता से 3 गुना बालू अधिक लदा था। हाल के दिनों का आलम यह है कि जीटी रोड के रास्ते यूपी के तरफ प्रतिदिन रात्रि में 8 से 9 सौ बालू लदे ओवरलोड ट्रक गुजर रहे हैं। प्रत्येक ट्रक से अगर 40 हजार राजस्व की वसूली हो तो एक दिन का राजस्व करीब 3 करोड़ रुपए होगा। खास बात यह कि कैमूर प्रशासन ने बालू की ओवरलोडिंग रोकने के लिए कैमूर रोहतास सीमा पर कुदरा के समीप अस्थाई जांच चौकी लगाई। बावजूद जिस तरीके से बालू लदे ओवरलोड ट्रक डेहरी ऑन सोन नदी से यूपी सीमा में प्रवेश कर रहे हैं यह पुलिस प्रशासन के कार्यशैली पर सवाल खड़ा करता है।

दुर्गावती में जीटी रोड से गुजरते ओवर लोड बालू लदे ट्रक।

और बढ़ाया जाएगा पहरा

मोहनिया एसडीएम शिव कुमार राउत से इस बाबत पुछे जाने पर कहा की हाइवे पर पुलिस प्रशासन जीरो टालरेंस नीति पर काम कर रही है। रही बात ओवरलोड वाहनों के पार होने की तो चेक पोस्ट पर और पहरा बढ़ाया जाएगा। तैनात जवानों व अधिकारियों को और सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिये जाएंगे।

अधिकारी 24 घंटे मौजूद रहते हैं फिर भी पार हो रहे वाहन

गौर करने की बात यह है कि दो जिले की सीमा पर प्रशासन ने अस्थाई जांच चौकी तो लगाया ही है साथ ही कुदरा मोहनिया और दुर्गावती थाने की पुलिस भी बालू ओवर लोडिंग रोकने में हाथ खड़े कर दिए है। सबसे बड़ी बात यह कि जीटी रोड पर मोहनिया में समेकित चेक पोस्ट है जहां परिवहन विभाग के अधिकारी 24 घंटे मौजूद रहते हैं। बावजूद जिस तरीके से ओवर लोड गाडियाँ इन अधिकारियों के सामने से होकर हो जा रही हैं सवाल खड़े कर रहे हैं।

X
Durgawati News - 600 overloaded trucks crossed in 4 hours
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना