धन्य मेरा आंगन आया पावन चरण स्वागतम ... पर झूमे श्रोता

Kaimur News - सुमित्रा, श्वेता, निधि, रागनी व स्वाती के संयुक्त प्रस्तुति धन्य मेरा आँगन आया पावन चरण स्वागतम स्वागतम ... गीत पर...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:51 AM IST
Bhabhua News - blessed came my courtyard to the holy stage welcome listener
सुमित्रा, श्वेता, निधि, रागनी व स्वाती के संयुक्त प्रस्तुति धन्य मेरा आँगन आया पावन चरण स्वागतम स्वागतम ... गीत पर श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए। मौका था, भभुआ नगर स्थित शहीद संजय सिंह की 52 वीं जयंती समारोह सह कॉलेज के वार्षिकोत्सव समारोह का। इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत शहीद संजय सिंह की प्रतिमा पर आगत अतिथियों द्वारा माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत स्वागत गान से हुई। इस दौरान शिव तांडव पर एकल नृत्य की प्रस्तुति निशी पांडे ने दी। जबकि एकल गीत संजय प्यारे गीत पर सुमित्रा ने अपनी प्रस्तुति से सब को भावविभोर कर दिया। काजल कुमारी ने अंग्रेजी स्पीच के जरिए में शहीद संजय सिंह के जीवन परिचय को रेखांकित किया। जंगल का शेर विषय पर उजाला, ज्योति, सुप्रिया, रुचि ने नाटक की प्रस्तुति दी। शगुफ्ता परवीन ने शहीद संजय इनके जीवनी पर उर्दू में स्पीच दिया। मैया यशोदा गीत पर मनीषा और सोनाली ने युगल नृत्य पेश किया।

ई मत भूल तू पापी पाकिस्तान गीत पर उजाला, ज्योति, सुप्रिया, रुचि ने देशभक्ति का जज्बा जगाया। इसके अलावा स्कूल की छात्राओं ने सामाजिक जागरूकता पर बल देते हुए कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। इस मौके पर स्कूल के शिक्षक अभिभावक छात्र सहित कई लोग मौजूद रहे।

वार्षिकोत्सव पर नृत्य प्रस्तुत करती छात्राएं।

महिला शिक्षा की अनिवार्यता को ले कालेज की स्थापना

नारी सशक्तिकरण की क्रांति को गति प्रदान करने और महिला शिक्षा की अनिवार्यता को ध्यान में रखते हुए एसएसएस महिला कॉलेज की स्थापना की गई है। कई अभाव को झेलते हुए महाविद्यालय शैक्षणिक स्तर के सर्वांगीण विकास के उच्चतम शिखर तक पहुंचने के लिए प्रयासरत है। यह बातें कॉलेज की प्रिंसिपल डॉक्टर तारा सिंह ने शहीद संजय सिंह ने की 52 वी जयंती समारोह और महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के दौरान कही। कार्यक्रम का उद्घाटन शहीद संजय सिंह के पिता डॉ घनश्याम नारायण सिंह, माता डॉ कांति सिंह, भभुआ विधायक रिंकी रानी पांडे, रामगढ़ विधायक अशोक सिंह, डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी, पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद और वन प्रमंडल पदाधिकारी विकास अहलावत ने दीप जलाकर किया। कॉलेज की प्रिंसिपल ने कहा कि रोहतास वन प्रमंडल के कर्तव्यनिष्ठ एवं इमानदार डीएफओ संजय कुमार सिंह की निर्मम हत्या से आहत होकर उनके चरित्र से शिक्षा प्राप्त करने के लिए तत्कालीन डीएम मिहिर कुमार सिंह ने महाविद्यालय का नामकरण इनके नाम पर किया। महाविद्यालय ने अब तक करीब 25 हजार स्नातक महिलाओं को शिक्षा एवं ज्ञान के क्षेत्र में सुसज्जित किया है।

X
Bhabhua News - blessed came my courtyard to the holy stage welcome listener
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना