मोहनिया में अतिक्रमण के खिलाफ जारी है अभियान

Kaimur News - मोहनिया पुलिस प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों पर नकेल कसने के लिए कमर कस ली है। मोहनिया नगर क्षेत्र में पिछले तीन...

Dec 04, 2019, 08:12 AM IST
मोहनिया पुलिस प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों पर नकेल कसने के लिए कमर कस ली है। मोहनिया नगर क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से अतिक्रमणकारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। आज चौथे दिन भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी रही। पिछले तीन दिनों में स्टूवरगंज बाजार, स्टेशन रोड, रामगढ़ रोड, चांदनी चौक पर काबिज अतिक्रमणकारियों को पुलिस प्रशासन द्वारा बलपूर्वक खदेड़ दिया गया। वहीं इस दौरान प्रशासन द्वारा सरकारीजमीन की मापी भी कराई गई है। माफी के बाद अतिक्रमणकारियों को चिह्नित कर उनको नोटिस भेजा जा रहा है। नोटिस में निर्धारित समय सीमा के अंदर अतिक्रमण हटा लेने की चेतावनी दी गई है। नहीं तो प्रशासन बलपूर्वक अतिक्रमण हटा देगा। इस बीच मंगलवार को चौथे दिन भी एसडीएम शिव कुमार राऊत, डीएसपी रघुनाथ सिंह, अंचलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने नगर पंचायत के कर्मियों वु पलिस कर्मियों के साथ भभुआ रोड में अतिक्रमण हटवाया। सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमण को अर्थमूवर से तोड़ दिया गया।

भभुआ रोड में हटाए गए अतिक्रमण।

कार्रवाई के दौरान कई दुकानदार हो गए फरार

इस बीच कई अतिक्रमणकारी अपनी-अपनी दुकानों में सिमटने लगे रहे। इस दौरान कुछ दुकानदार अपनी दुकानें छोड़कर भाग भी निकले। प्रशासन की इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान नगर पंचायत कर्मी ट्रैक्टर से जब्त सामानों को वहां से हटा ले गए। पुलिस प्रशासन द्वारा भभुआ रोड में हटाए जा रहे अतिक्रमण की करवाई को देखने के लिए काफी संख्या में लोगों का भीड़ जुटी रही। एसडीएम शिव कुमार राउत व डीएसपी रघुनाथ सिंह ने कहा कि नगर के अतिक्रमणकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

अतिक्रमण के जद में आने वाली पक्की दुकानें भी तोड़ी जाएंगी

पूरे शहर में सरकारी जमीन की मापी कराने के बाद अतिक्रमण के दायरे में आने वाली पक्की दुकानों के दुकानदारों को पहले नोटिस दिया जाएगा। इसके बाद दुकानों को अर्थमूवर से तोड़वा दिया जाएगा। गौरतलब है कि कैमूर जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी के आदेश के बाद पिछले शनिवार से ही मोहनिया के स्टुवरगंज बाजार से लेकर स्टेशन रोड तक एवं चांदनी चौक समेत जीटी रोड के दोनों तरफ अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इसके बाद मंगलवार को भभुआ रोड में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना