भभुआ-पटना व डेहरी-पटना इंटरसिटी का विस्तार करने की मांग

Kaimur News - मुगलसराय रेल मंडल की बैठक शुक्रवार को मुगलसराय रेल मंडल के सभागार में हुई।जिसकी अध्यक्षता सासाराम से भाजपा सांसद...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:40 AM IST
Durgawati News - demand to expand bhabua patna and dehri patna intercity
मुगलसराय रेल मंडल की बैठक शुक्रवार को मुगलसराय रेल मंडल के सभागार में हुई।जिसकी अध्यक्षता सासाराम से भाजपा सांसद छेदी पासवान ने की। बैठक में सांसद गोपाल नारायण सिंह, महाबली सिंह, सुशील सिंह, गया सांसद विजय कुमार और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के प्रतिनिधि अभय सिंह शामिल थे। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने गया मुगलसराय रेलखंड पर यात्री सुविधाओं और संसाधनों पर चर्चा की। दुर्गावती कर्मनाशा रेलवे स्टेशन को जोड़ने वाली सड़क के निर्माण पर जोर दिया। तो दूसरी तरफ भभुआ पटना वाया आरा इंटरसिटी और डेहरी पटना वाया गया इंटरसिटी ट्रेन काविस्तार दुर्गावती व कर्मनाशा होते हुए चंदौली तक किए जाने की मांग की। इस संबंध में अभय सिंह ने बताया कि दुर्गावती कैमूर जिले का औद्योगिक बन चुका है। जहां करीब तीन दर्जन छोटी-बड़ी फैक्ट्रियां हैं। इन फैक्ट्रियों में कई प्रदेश के लोग कार्यरत हैं। ऐसे में दुर्गावती में जब महाबोधि और पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव होगा तो एक तरफ जहां रेलवे के राजस्व में इजाफा होगा ।

कहा कि भभुआ पटना वाया आरा इंटरसिटी एक्सप्रेस का विस्तार यदि चंदौली तक हो जाने पर दुर्गावती और यूपी के सीमावर्ती जिला चंदौली के लोगों को पटना जाने में सहूलियत मिलेगी।

बैठक में उपस्थित अधिकारी व जनप्रतिनिधि।

पुरानी है महाबोधि एक्स. ट्रेन के ठहराव की मांग

साल 2014 से ही दुर्गावती में महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग इलाके के लोगों द्वारा की जाती रही है। जबकि भभुआ और डेहरी से खुलने वाली इंटरसिटी ट्रेन के विस्तार की भी मांग पुरानी है। जिस तरीके से सासाराम भभुआ रोड दुर्गावती और कर्मनाशा के लिए नई ट्रेनें मिली और बहुतेरे ट्रेनों का ठहराव हुआ इससे इलाके के आम जनता को दूर का सफर करने में सुविधा मिली है।

X
Durgawati News - demand to expand bhabua patna and dehri patna intercity
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना