डीजीपी से की दोषियों पर कार्रवाई की मांग

Kaimur News - राजद नेता सुधाकर सिंह ने बिहार के डीजीपी को पत्र लिख कर कैमूर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया है। प्रेषित पत्र...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:25 AM IST
Durgawati News - dgp demands action against the culprits
राजद नेता सुधाकर सिंह ने बिहार के डीजीपी को पत्र लिख कर कैमूर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया है। प्रेषित पत्र में उन्होंने कहा है कि कैमूर जिले के विभिन्न थानों में बिना आरोप के हिरासत में लोगों को कई दिनों तक रखा जाता है।

सासाराम रेल थाना (भभुआ रोड) केस नंबर 185/ 2019 में आरोपी अभियुक्त के पिता गौरी शंकर सिंह 80 वर्ष, उनकी प|ी इंद्रकला देवी 70 वर्ष, डिंपल देवी 30 वर्ष और विकास सिंह 40 वर्ष को पिछले 72 घंटों से अधिक समय तक मोहनिया एवं भभुआ थाना में बिना आरोप के हिरासत में रखा गया। जबकि बिहार पुलिस मैनुअल व भारतीय दंड संहिता के अनुसार न्यायालय के आदेश पर ही हिरासत की अवधि बढ़ाई जा सकती है। किसी को भी पुलिस 24 घंटे से अधिक समय तक हिरासत में नहीं रख सकती है। अगर पुलिस ऐसा करती है तो यह मानवाधिकार का सीधा उल्लंघन है। इसकी शिकायत जिले के शीर्ष अधिकारियों के पास किए जाने के बावजूद ऐसा कृत्य करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती। उन्होंने पूरे मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की मांग की है।

X
Durgawati News - dgp demands action against the culprits
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना