• Hindi News
  • Bihar
  • Kaimur
  • Bhabhua News dm writes to bridge construction corporation to build bridge over durgavati river

दुर्गावती नदी पर पुल बनाने को डीएम ने लिखा पुल निर्माण निगम को पत्र

Kaimur News - जिले की कुदरा प्रखंड क्षेत्र के कुदरा-रामपुर के बीच दुर्गावती नदी पर पुल निर्माण की कवायद शुरू हो गई है। डीएम डॉ...

Nov 11, 2019, 06:41 AM IST
जिले की कुदरा प्रखंड क्षेत्र के कुदरा-रामपुर के बीच दुर्गावती नदी पर पुल निर्माण की कवायद शुरू हो गई है। डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड को पत्र लिखा है। इसके साथ ही पुल बनाने को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने की भी बात कही है। इससे क्षेत्र के दर्जनों गांव के लोगों में उम्मीद जगी है। उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी पथ निर्माण विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग व अन्य अभियंत्रण संस्थानों से पुल निर्माण के लिए रिपोर्ट मांग की गई थी। लेकिन सभी विभागों ने इसे कोर नेटवर्क में शामिल नहीं होने की बात कह पुल निर्माण से कन्नी काट लिया था। इसके बाद डीएम ने गंभीरता से लेते हुए इस जनोंयोगी कार्य को पुल निर्माण निगम के समक्ष प्रस्ताव भेजा है।उल्लेखनीय है कि कुदरा- रामपुर के बीच फिलहाल कम ऊंचाई का छलका बना है। इसी से दर्जनों गांव का आना जाना होता है। बरसात के दिनों मे नदी में जलस्तर बढ़ने से यह छलका डूब जाता है। ऐसे में लोगों को काफी परेशानी होती है। कई वर्षों से इस पुल को बनाए जाने की मांग होती रही है। यह क्षेत्र में स्थानीय राजनीति का विषय भी बनता रहा है। यहां तक कि लोक सभा की आम चुनाव में भी यह स्थानीय मुद्दा बनाते रहा है। लेकिन अब तक पल निर्माण का केवल आश्वासन ही मिल है।

पुल बना तो कई गांवों को होगी सहूलियत :खास बात यह है कि इस पुल के निर्माण के बाद कुदरा, भभुआ व रामपुर तीन प्रखंडों के लोग आसानी से एनएच 2 की सीधी संपर्कता में आ जाएंगे। इससे रामपुर, रामडीहरा, कदई, डेरवा, चौखड़ा, अलीपुर, परशुरामपुर, लीलापुर सहित दर्जनों गांव को सहूलियत होगी। बता दें कि इस पुल निर्माण के लिए कई बार गंभीर रूप से चर्चा प्रशासनिक बैठकों में भी हुई है। जनप्रतिनिधि भी पुल निर्माण कराने की मांग करते रहे हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना