खेत से घर लाैट रहे पिता-पुत्र दुगार्वती नदी में बहे, डूबने से पुत्र की गई जान

Kaimur News - थाना क्षेत्र के लबेदही गांव के पास दुर्गावती नदी में डूबने से चौथे क्लास के एक छात्र की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:16 AM IST
Mohania News - father and son drifting home from farmland drowned in dugarwati river son died due to drowning
थाना क्षेत्र के लबेदही गांव के पास दुर्गावती नदी में डूबने से चौथे क्लास के एक छात्र की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह लबेदही निवासी मनोज पांडेय अपने 12 वर्षीय पुत्र शिवा पांडेय के साथ दुर्गावती नदी पार अपने धान के खेत में दवा का छिड़काव करने गए हुए थे। खेत में दवा का छिड़काव करने के बाद पिता-पुत्र दोनों तैर कर नदी पार कर रहे थे। तभी नदी के तेज बहाव की चपेट में दोनों बहने लगे। किसी तरह से मृतक के पिता मनोज पांडेय ने खुद को बचाने की कोशिश के बाद अपने पुत्र मृतक शिवा पांडेय को बचाने की कोशिश किये, लेकिन उसे बचाने में सफल नही रहे। पुत्र को डूबते हुए देख पिता नदी के किनारे पहुच चिल्लाने लगा। खेत में काम कर रहे लोगो ने मृतक के पिता की आवाज सुन फौरन नदी के किनारे इकट्ठा हुए। तब तक मृतक शिवा पांडेय नदी के तेज धार में बह चुका था। अपनी आखों के सामने पुत्र को डूबने की वजह से हुई मौत पर मनोज पांडेय की चित्कार चारों तरफ आग की तरह फैल गई। मृतक अपने भाइयों में सबसे बड़ा था। सुबह घर मनोज पांडेय जब घर से निकले होंगे तो उन्हें इस बात का जरा सा अंदेशा नही होगा कि जिस पुत्र की उंगली पकड़ आज अपने खेतो की मेड़ पर उसे साथ लेकर कुछ सहयोग करने के लिए जा रहे है लेकिन लौटते समय वह हमेशा के लिए पुत्र को खो बैठेगा।

घंटों मशक्कत के बाद डूबे पुत्र का दो घंटे बाद मिला शव, नदी पारकर गया था खेत में छिड़काव करने

रामगढ़ छात्र की मौत पर गांव में इकट्ठा भीड़।

एनएच 30 पर खड़े ट्रक से टकराई कार, हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल

मोहनिया| थाना क्षेत्र स्थित एनएच 30 पर रामपुर गांव के समीप समहुता गेट के पास पहले से खड़े दुर्घटनाग्रस्त ट्रक से गुरुवार की रात एक मारुति कार टकरा गई। जिससे कार पर सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के संबंध में बताया जाता है कि कार सवार लोग पर यूपी के सकलडीहा से जीयर स्वामी के यज्ञ में शामिल होकर आरा स्थित अपने घर लौट रहे थे। तभी समहुता गेट के समीप अचानक कार ने अनियंत्रित होकर पहले से खड़े एक दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में टक्कर मार दी। घटना में कार का अगला बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बाद में सभी घायलों काे इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया। चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए सभी को वाराणसी रेफर कर दिया। घायलों में आरा शहर के नवादा थाना क्षेत्र स्थित ब्लॉक रोड निवासी 40 वर्षीय उमेश सिंह, 35 वर्षीय रंजन कुमार व 35 वर्षीय रंजन कुमार सिंह शामिल हैं। वे यूपी के के चहानिया गांव में आयोजित जीयर स्वामी के यज्ञ में शामिल होने के बाद घर लौट रहे थे।

दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में पीछे से टकराई कार।

कुछ वर्ष पूर्व में भी इसी जगह गांव के विजयी यादव की मां डूब गई थी

कुछ वर्ष पूर्व में भी इसी जगह इसी गाव के विजयी यादव के माँ की मौत नदी में डूबने से मौत हुई थी। ग्रामीणों का कहना है कि नदी में किये गए अबैध उत्खनन से नदी में जल प्रवाह का कोई अनुमान नही मिल पाता है। अबैध उत्खनन करने वाले लोगो के द्वारा बिना मापदंड के नदियों के अंदर बालू निकासी के साथ साथ नदी के किनारे मिट्टी की कटाई कर ली जाती है। यही वजह है कि लोगो को नदी पार करते हुए कोई अनुमान नही मिल पाता है।जिस वजह से इस तरह की घटनाएं घटित हो जाती है।

सड़क पर खड़ा था दुर्घटनाग्रस्त ट्रक

जिस ट्रक संख्या यूपी 70 एटी 4828 में कार ने टक्कर मारी वह गुरुवार की शाम लगभग 4:00 बजे एक ट्रैक्टर से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि उक्त घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ट्रक का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। ट्रक सड़क पर ही खड़ा था। लेकिन प्रशासन की तरफ से सड़क पर क्षतिग्रस्त ट्रक के पास सेफ्टी बैरिकेटिंग की व्यवस्था नहीं की गई थी।

घायलों को पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल




Mohania News - father and son drifting home from farmland drowned in dugarwati river son died due to drowning
X
Mohania News - father and son drifting home from farmland drowned in dugarwati river son died due to drowning
Mohania News - father and son drifting home from farmland drowned in dugarwati river son died due to drowning
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना