कैंप लगाकर भभुआ में आयुष्मान भारत कार्यक्रम में गोल्डन कार्ड बनाए गए

Kaimur News - सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आयुष्मान भारत कार्यक्रम के तहत कैंप लगाकर लाभुकों के गोल्डन कार्ड बनाए गए। इस...

Oct 19, 2019, 06:36 AM IST
सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आयुष्मान भारत कार्यक्रम के तहत कैंप लगाकर लाभुकों के गोल्डन कार्ड बनाए गए। इस दौरान काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी रही। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर एससी लाल ने कहा कि यह कैंप तीन दिवसीय आयोजित की गई है। पिछले 2 दिनों से कैंप में काफी भीड़ रहा। यह कैंप शनिवार को भी आयोजित की जाएगी। कैंप के बीते 2 दिनों के बीच 300 से अधिक आयुष्मान भारत कार्यक्रम के लाभुकों के गोल्डन कार्ड बनाए गए। बता दें कि जिन लोगो को आयुष्मान भारत कार्यक्रम के तहत चिन्हित किया गया है। उनके लिए गोल्डन कार्ड बनवाना आवश्यक है। इसी कार्ड के जरिए योजना के तहत निर्धारित 5 लाख तक की इलाज की जा सकेगी।

योजना के पात्र लाभुकों को चिह्नित किया गया है

इस योजना के पात्र लाभुकों को सामाजिक आर्थिक जनगणना आधारित चिन्हित किया गया है। योजना के तहत जिन परिवारों को चिन्हित किया गया है। उन्हें प्रधानमंत्री के हस्ताक्षर युक्त पत्र भी आशा कार्यकर्ताओं के जरिए घरों तक वितरित की गई है। जिन लाभुक परिवारों को यह पत्र नहीं मिल सका है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना