दूसरे पोषक क्षेत्र के विकास मित्र की पत्नी को बना दिया आशा, शोकॉज

Kaimur News - इसे महज संजोग कहे या फिर सोची समझी चूक। रामगढ़ प्रखंड क्षेत्र के सिझुआ ग्राम पंचायत के वार्ड 7 में आशा चयन में...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:50 AM IST
Bhabhua News - hope of the second nutritious field made friend of wife shokaj
इसे महज संजोग कहे या फिर सोची समझी चूक। रामगढ़ प्रखंड क्षेत्र के सिझुआ ग्राम पंचायत के वार्ड 7 में आशा चयन में गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आया है। निर्धारित पोषक क्षेत्र से हटकर दूसरे वार्ड के निवासी व विकास मित्र की प|ी को आशा कार्यकर्ता बना देने का मामला प्रकाश में आया है। अब यह मामला तूल पकड़ने लगा है। मामले में सिविल सर्जन डॉ अरूण कुमार तिवारी ने रामगढ़ के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से स्पष्टीकरण की मांग की है। प्रकरण में किए गए कार्रवाई का प्रतिवेदन भी मांगा है। यह निर्देश सिविल सर्जन ने जिलाधिकारी के निर्देश पर जारी की है। दरअसल मामले में कलानी वार्ड 7 की आवेदिका रेखा देवी ने कहा है कि वह सिजुआ ग्राम पंचायत के वार्ड 7 की स्थाई निवासी है। जबकि दूसरे वार्ड 6 के निवासी कविता कुमारी को वार्ड 7 का आशा कार्यकर्ता बना दिया गया है। अावेदिका ने कहा है कि नियोजित आशा कार्यकर्ता के पति जनार्दन राम विकास मित्र हैं। उन्हें सरकार से नियमित मानदेय मिलता है। 60 वर्ष की सेवा भी निर्धारित है। पूरे प्रकरण में कई मानकों का उल्लंघन किया गया है।

आशा के निधन के बाद रिक्त हुआ था पद :स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों व पदाधिकारियों के मिलीभगत से कविता को वार्ड 7 का आशा कार्यकर्ता बना दिया गया। जबकि उनका पोषक क्षेत्र वार्ड 6 है। वार्ड 7 में यह पद आशा कार्यकर्ता के निधन के बाद रिक्त हुआ था। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने पूरी जानकारी सिविल सर्जन से मांगी है। इसके आलोक में सिविल सर्जन ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी रामगढ़ से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए पूरे मामले का प्रतिवेदन भी मांगा है।

X
Bhabhua News - hope of the second nutritious field made friend of wife shokaj
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना