योजना के तहत ग्राम पंचायतों में मनाया जाएगा आवास दिवस

Kaimur News - प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत ग्राम पंचायतों में आवास दिवस मनाया जाएगा। यह आयोजन ग्राम पंचायतों में...

Oct 13, 2019, 06:45 AM IST
प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत ग्राम पंचायतों में आवास दिवस मनाया जाएगा। यह आयोजन ग्राम पंचायतों में प्रत्येक 15 दिनों पर आयोजित होगा। इस आयोजन में आवास लाभुकों को आमंत्रित किया जाएगा। उन्हें यह बताया जाएगा कि कब निर्माण के लिए पहली किस्त व दूसरी किस्त की राशि दी गई। उन्हें शीघ्रता से निर्माण पूरी करने को प्रेरित भी किया जाएगा। ग्रामीण विकास विभाग के सचिव अरविंद कुमार चौधरी ने यह निर्देश जारी किया है। निर्देश पत्र में कहा गया है कि ग्राम पंचायतों में आयोजित होने वाले आवास दिवस के लिए स्थल का चयन इस तरह से होना चाहिए कि ग्राम पंचायत के सभी आवास लाभुक आसानी से वहां पहुंच सके। कार्यक्रम की शुरुआत के पूर्व सभी लाभुकों के नाम की भी घोषणा होगी। तथा उन्हें कब पहली व दूसरी किसत दी गई।

इस बात को भी बताया जाएगा। कार्यक्रम की 3 से 5 मिनट की वीडियो बनाकर प्रखंड स्तरीय समीक्षा बैठक में भी रखी जाएगी। सदर प्रखंड के बीडीओ शशिकांत शर्मा ने बताया कि वरिय अफसर का निर्देश मिला है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना