ट्रक मालिक के साथ मिल चालक-खलासी ने लूटे 4.48 लाख के गेहूं, चार लोग गिरफ्तार

Kaimur News - ट्रक मालिक के साथ मिलकर चालक-खलासी ने 4.48 लाख की 25 टन गेहूं लूट लिए। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हूए चालक समेत...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:52 AM IST
Bhabhua News - mill driver trucker along with truck owner looted 448 lakh wheat four people arrested
ट्रक मालिक के साथ मिलकर चालक-खलासी ने 4.48 लाख की 25 टन गेहूं लूट लिए। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हूए चालक समेत चार अंतरराज्यीय लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया है जबकि मुख्य आरोपी ट्रक मालिक फरार है। 6 सितंबर को गेंहू लोडेड ट्रक भभुआ नगर के बिजली कॉलोनी से ओड़ीसा जा रहा था। लूट मामले की सूचना के बाद पुलिस ने कार्रवाई कर लुटेरों को गिरफ्तार करते हुए बेचे गए गेहूं और उनकी बोलेरो की जब्त कर ली है। गेहूं लूट कर बेचने के मामले में फरार चल रहे ट्रक मालिक परिक्षित बिंद के भाई को पुलिस उठाकर थाने ले आई। पूछताछ के दौरान उसके घर से पुलिस ने 3 लाख रुपये बरामद कर लिए है। इस मामले में सदर थाने और मोहनिया के पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गेहूं से भरी ट्रक लूटकर बेचने के मामले में चार अंतर्राजीय अपराधियों में गाजीपुर जिले के इजरी गांव निवासी इंद्रजीत यादव का पुत्र राजेंद्र यादव, जमानिया के बसुहारी गांव निवासी माही चंद्र बिंद के पुत्र राजेश कुमार, हेतिमपुर गांव निवासी जनार्दन राम के पुत्र डीलर तूफानी राम जमानिया के ही देवरिया गांव निवासी शिव शंकर राम के पुत्र ट्रक चालक राजकुमार राम है।ट्रक मालिक जो एसएसबी का जवान है वह अभी फरार है।

पुलिस ने कार्रवाई कर बेचे गए 25 टन गेहूं और बोलेरो भी की जब्त, फरार आरोपी के लिए कर रही छापेमारी

चार लाख 48 हजार में अपराधियों ने बेचा गेहूं

खरीदारी करने वाले मिल व्यवसाई ने बताया है कि उनके मेल पर परीक्षित बिन्द तूफानी राजेश समेत अन्य अपराधी बोलेरो में सवार होकर पहुंचे और बताया कि उन्हें जमीन रजिस्ट्री करानी है। इसलिए गेहूं बेचना है। जिसके बाद उनके द्वारा 25 टन यानी 430 बोरी गेहूं उन्नीस सौ 40 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से 4.48 लाख में खरीद लिया गया। इस दौरान किसान बनकर आए अपराधियों को मिल व्यवसाई ने 3 लाख रुपए दे दिए वहीं 1.48 लाख बाकी रह गया था।

आरोपी बोलेरो गाड़ी से ट्रांसपोर्टर के पास आए थे

एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया है कि 11 सितंबर की रात मोहनिया के उगहनी गांव निवासी राजस्थान हरियाणा गुजरात ट्रांसपोर्ट के मालिक स्कंद कुमार ने फोन पर सूचना दी कि 6 सितंबर को उनके रिश्तेदार राजेश कुमार चार-पांच साथियों के साथ बोलेरो गाड़ी से उनके ट्रांसपोर्ट पर आए। राजेश बिंद के साथ परीक्षित बिंद नाम का एक व्यक्ति था जो अपने आपको ट्रक मालिक बता रहा था। राजेश के कहने पर ट्रक में 25 टन यानी 430 बोरी गेहूं लादकर उड़ीसा के भुनेश्वर भेजा गया था जो अब तक नहीं पहुंचा है। ड्राइवर को फोन करने पर उसका मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा है। मामले को लेकर एसपी के निर्देश पर भभुआ और मोहनिया पुलिस के साथ टीम गठित कर कार्रवाई करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया वही बेचे गए गेहूं को यूपी के चंदौली जिला अंतर्गत सैयदराजा एक मिल से बरामद कर लिया गया। पुलिस ने लूट की साजिश रचने वाले ट्रांसपोर्टर के रिश्तेदार राजेश को पुलिस ने जमानिया से पकड़ा और उसी की निशानदेही पर चालक राजकुमार राम को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार आरोपी व प्रेस वार्ता करते एसपी।

लूट के मुख्य सरगना राजेश और परीक्षित बिंद हैं

एसपी ने बताया है कि इस लूट का साजिश करता मुख्य आरोपी एसएसबी जवान कहे जाने वाले परीक्षित बिंद और ट्रांसपोर्टर का रिश्तेदार राजेश कुमार है। इन्हीं लोगों के द्वारा साजिश रची गई थी। यहां तक कि ट्रांसपोर्ट के रिश्तेदार राजेश ने खुद ट्रांसपोर्टर से गारंटी लेते हुए ट्रक पर माल लोड करवाया था।

लूट के बाद लुटेरों ने गेंहु यूपी के चंदौली जिला अंतर्गत सैयदराजा स्थित एक मिल पर बेच दिया

मुख्य आरोपी ट्रक मालिक जो एसएसबी का जवान बताया गया है वह अभी फरार है

पैसे लेने के लिए मिल पर पहुंचा तूफानी राम तभी पुलिस ने किया गिरफ्तार

मिल के मालिक द्वारा परीक्षित बिंद और उनके साथियों को 3 लाख रुपये दे दिए गए थे जबकि 1 लाख 48 हजार रुपये बाकी थे। पुलिस जब मिल मालिक के पास राजेश और राजकुमार को लेकर पहुंची और मिल मालिक से तूफानी राम को फोन कर बुलाया कि अपने पैसे आकर ले जाओ। इस दौरान जब तूफान ीराम पैसे देने पहुंचा तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

ट्रांसपोर्टर के रिश्तेदार ने कहा - ड्राइवर व खलासी को इंजेक्शन दे लूटा गया ट्रक

पकड़ा गया ट्रांसपोर्टर का रिश्तेदार राजेश कुमार को जब पुलिस ने पकड़ा तो उसमें बहाना बनाते हुए कहा कि औरंगाबाद के तरफ चालक एवं खलासी को नशे का इंजेक्शन देकर ट्रक लूट लिया गया है। लेकिन जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो ट्रक चालक का नाम पता बताया जिसके बाद ट्रक चालक और खलासी को गिरफ्तार किया गया।

लक्ष्मी ट्रेडिंग का था ट्रक पर लदा माल

बताया गया है कि ट्रक पर लदा नया गेहूं भभुआ के बिजली कॉलोनी स्थित लक्ष्मी ट्रेडिंग भुनेश्वर प्रसाद केसरी का गेहूं लदा हुआ था जो उड़ीसा के भुनेश्वर में जा रहा था इसी दौरान साजिश रच कर औरंगाबाद में ट्रक सहित गेहूं लूटने का झूठा मामला सामने आ गया। एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया है कि लूट की शिकायत के बाद सदर और मोहनिया थाने के नेतृत्व में टीम गठित कर महज 24 घंटे के भीतर लूटी गई गेहूं बरामद कर ली गई है वहीं इस मामले में चार अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

Bhabhua News - mill driver trucker along with truck owner looted 448 lakh wheat four people arrested
Bhabhua News - mill driver trucker along with truck owner looted 448 lakh wheat four people arrested
X
Bhabhua News - mill driver trucker along with truck owner looted 448 lakh wheat four people arrested
Bhabhua News - mill driver trucker along with truck owner looted 448 lakh wheat four people arrested
Bhabhua News - mill driver trucker along with truck owner looted 448 lakh wheat four people arrested
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना