आंगनबाड़ी केंद्रों पर मेनू के अनुसार नहीं बनता है पोषाहार

Kaimur News - प्रखंड में बाल विकास योजना कार्यालय द्वारा संचालित आंगनबाड़ी केंद्र मनमाने ढंग से सेविका व सहायिका द्वारा चलाए...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:22 AM IST
Kudra News - nutrition is not made according to the menu at anganwadi centers
प्रखंड में बाल विकास योजना कार्यालय द्वारा संचालित आंगनबाड़ी केंद्र मनमाने ढंग से सेविका व सहायिका द्वारा चलाए जा रहे हैं। बच्चों को पोषाहार मेनू के अनुसार नहीं दिया जाता है। जबकि खिचड़ी चावल दाल व हरी साग सब्जी डालकर बनाना होता है। लेकिन कहीं ऐसा होता है। देवराड़ पंचायत के करमा केंद्र पर मेनू के अनुसार बच्चों को पोषाहार नहीं दिया जाता है। इस संबंध में सेविका व सहायिका कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। इस संबंध में प्रभारी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी ने कहा कि शिकायत मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी। कई बार ग्रामीणों द्वारा भी इसकी शिकायत पदाधिकारियों से की गई लेकिन उनको भी जांच ही आश्वासन दिया गया। कई आंगनबाड़ी केंद्रों में शौचालय का भी अभाव है। जिसके कारण बच्चों एवं सेविका सहायिका को खुले में शौच के लिए बाहर जाना पड़ता है। मिली जानकारी के मुताबिक ऐसा नहीं है कि यहां कि यह समस्या नहीं है। इस समस्या से महीनों से परेशानी से जूझा जा रहा है। फिर भी इसका निराकरण नहीं निकाला जा रहा है।

कर्मा आंगनबाड़ी केंद्र पर पोषाहार खाते बच्चे।

शौचालय में सीट नहीं बैठाई गई है

मोकरम गांव के आंगनबाड़ी केंद्र में बनाए गए शौचालय भवन में उपलाे रखे जाने की खबर दैनिक भास्कर में प्रकाशित होने के बाद शौचालय तो दुरुस्त करा दिया गया लेकिन उसमें आज तक सीट नहीं बैठाई गई है। केंद्र का हैंड पंप भी काफी दिनों से बंद पड़ा हुआ है। पानी के लिए बच्चों को बाहर जाना पड़ता है।

सीडीपीओ बोले-इसकी जांच होगी


X
Kudra News - nutrition is not made according to the menu at anganwadi centers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना