• Hindi News
  • Bihar
  • Kaimur
  • Kudra News people and students also extended their hands in the rlsp called human queue to improve education

शिक्षा में सुधार के लिए रालोसपा आहूत मानव कतार में आमजन व छात्रों ने भी बढ़ाए हाथ

Kaimur News - शिक्षा व रोजगार की मांग को लेकर रालोसपा कार्यकर्ताओं ने बनाई मानव कतार प्रखंड के अलग-अलग स्थानों पर रालोसपा...

Jan 25, 2020, 07:55 AM IST
Kudra News - people and students also extended their hands in the rlsp called human queue to improve education

शिक्षा व रोजगार की मांग को लेकर रालोसपा कार्यकर्ताओं ने बनाई मानव कतार

प्रखंड के अलग-अलग स्थानों पर रालोसपा कार्यकर्ताओं द्वारा इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय जहानाबाद के बाहर मानव कतार का आयोजन किया गया। जिसका नेतृत्व रालोसपा किसान प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष धीरज सिंह कुशवाहा ने किया। इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय जहानाबाद के सामने बनाई गई मानव कतार के दौरान शिक्षा में सुधार एवं रोजगार दिलाने की मांग सरकार से की गई। मानव कतार में विद्यालय के सैकड़ो छात्र-छात्राओं ने भी भाग लिया। वहीं दूसरी तरफ केवढ़ी गांव के पास स्थित विद्यालय के बगल में रालोसपा प्रखंड अध्यक्ष दिलीप पासवान के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में बनाई गई मानव श्रृंखला में कई लोग शामिल हुए। उक्त मानव श्रृंखला हमें चाहिए शिक्षा एवं रोजगार को लेकर रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के आह्वान पर आज बनाई गई। इनके अलावा प्रखंड में अन्य कई जगहों पर भी मानव कतार बनाई गई। मानव कतार में उपेंद्र सिंह कुशवाहा, पतंजलि योग समिति के दक्षिण बिहार के प्रभारी अवध नारायण चौबे, ललन सिंह, अरुण कुमार सिंह, बाबू धन राम व अजीत सिंह समेत सैकड़ो लोगों ने भाग लिया।

15 सालों से बिहार की शिक्षा व रोजगार दिन-प्रतिदिन नीचे गिरता जा रहा है

सिटी रिपोर्टर | चैनपुर

पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर बिहार में गिरते शिक्षा व्यवस्था एवं रोजगार के लिए दिन-प्रतिदिन पलायन करते युवाओं अर्थात बेरोजगारी को देखते हुये शुक्रवार को चैनपुर इलाके में मानव कतार बनाई गई। इसमें पार्टी कार्यकर्ता के अलावे छात्रों व आमजनों ने भी हिस्सा लिया। कहा कि मानव कतार कार्यक्रम पूरे पंचायत के विद्यालय पर किया गया है। 15 सालों से बिहार का शिक्षा एवं रोजगार दिन-प्रतिदिन गिरता जा रहा है। रोजगार के सवाल पर बिहार सरकार पर प्रश्न पत्र लीक करने के मामले तो कभी पैसा लेकर रोजगार देने का आरोप लगते रहे हैं। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रही है। जिसके चलते वे पलायन को मजबूर हैं। सूबे में युवाओं को रोजगार एवं बच्चों को अच्छी शिक्षा की जरूरत है। इस मौके पर दयाशंकर सिंह प्रखंड अध्यक्ष चैनपुर संतोष कुमार, पंचायत अध्यक्ष राम कमल सिंह, पूर्व शिक्षक रामविलास सिंह, अफरोज अंसारी, जुबेर खान, दीनबंधु राम, विजय मल सिंह, लाखों देवी, रिमा देवी, शिव प्रसन्न राम, पंजू गोंड, मराछू पाल, जुमली यादव सहित काफी लोग मौजूद थे।

सिटी रिपोर्टर | भभुआ

मुख्यालय के टाउन हाई स्कुल में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने लोकनायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई। कार्यक्रम आयोजित कर शिक्षा में सुधार के लिए मानव कतार बनाई। कार्यक्रम की शुरुआत लोक नायक के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर की गई। पार्टी के जिलाध्यक्ष उमा शंकर सिंह ने बताया कि अवसर पर निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिले के सभी ग्राम पंचायतों के एक स्कूल में पार्टी की ओर से मानव कतार बनाई गई। बता दें कि शिक्षा में सुधार के लिए 24 जनवरी को रालोसपा की स्कूलों में मानव कतार बनाने के कार्यक्रम पूर्व निर्धारित थी। इसके पहले बनने वाली मानव कतार की जागरूकता के लिए पार्टी पदाधिकारियों ने बीते मंगलवार को प्रभातफेरी किया था। लोगो को रोजगार व शिक्षा सुधार के लिए लोगो को जागरूक भी किया। रालोसपा के जिलाध्यक्ष ने बताया कि मानव कतार शुक्रवार को 11.30 बजे से 12.00 बजे के बीच आयोजित की गई। इसके माध्यम से प्रदेश की सरकार को चेतावनी भी दी गई। कहा कि स्कूलों में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नही मिल रही है। युवाओ को रोजगार भी नही मिल रहा है। अगले विधान सभा चुनाव में इसी मुद्दे के साथ पार्टी जनता के बीच जाएगी।

जिले के प्रत्येक पंचायतों की एक स्कूल में बनी मानव कतार

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की ओर से जिले के प्रत्येक पंचायतों की एक स्कूल में मानव कतार बनाई गई।। यह आयोजन कर्पूरी जयंती पर की गई। यह कार्यक्रम पार्टी द्वारा इसलिए आयोजित की गई ताकि शिक्षा में सुधार हो सके। शिक्षा सुधार के प्रति लोगो को जागरूक किया जा सके। इस कतार के जरिए शिक्षा के महत्व को बताकर जन जागरूक किया गया। पार्टी के प्रदेश महासचिव वीरेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री व राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के निर्देश के अनुसार कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर पंचायतों के एक स्कूल पर मानव कतार बनाकर शिक्षा में सुधार के लिए संदेश दिया गया। इस दौरान जंग बहादुर सिंह, दीनदयाल सिंह, वंसरोपन सिंह,बबन सिंह, संतोष रावत, ब्रजेश बैठा, प्रो मनोज आलोक, मुन्ना पाल, शिवशंकर यादव, शम्भू कुशवाहा, राजेन्द्र सिंह, अजित सिंह, दिलीप पासवान सहित कई अन्य मौजूद रहे।

कार्यकर्ताओं ने जिले की सभी पंचायतों के एक-एक स्कूल में भी कतार लगाई

देने का आरोप लगते रहे हैं। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रही है। जिसके चलते वे पलायन को मजबूर हैं। सूबे में युवाओं को रोजगार एवं बच्चों को अच्छी शिक्षा की जरूरत है। इस मौके पर दयाशंकर सिंह प्रखंड अध्यक्ष चैनपुर संतोष कुमार, पंचायत अध्यक्ष राम कमल सिंह, पूर्व शिक्षक रामविलास सिंह, अफरोज अंसारी, जुबेर खान, दीनबंधु राम, विजय मल सिंह, लाखों देवी, रिमा देवी, शिव प्रसन्न राम, पंजू गोंड, मराछू पाल, जुमली यादव सहित काफी लोग मौजूद थे।

कुदरा में रालोसपा की ओर से लगाई गई मानव कतार में शामिल लोग।

भभुआ में मानव कतार में खड़े रालोसपा कार्यकर्ता।

Kudra News - people and students also extended their hands in the rlsp called human queue to improve education
Kudra News - people and students also extended their hands in the rlsp called human queue to improve education
X
Kudra News - people and students also extended their hands in the rlsp called human queue to improve education
Kudra News - people and students also extended their hands in the rlsp called human queue to improve education
Kudra News - people and students also extended their hands in the rlsp called human queue to improve education

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना