मोहनिया में बगैर मापदंड पूरा किए लगा दिए गए प्यूरीफायर पानी प्लांट

Kaimur News - मोहनिया अनुमंडल मुख्यालय में इन दिनों शुद्ध पानी का धंधा काफी जोर-शोर से फल फूल रहा है। यह बात सही है कि एक समय...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:05 AM IST
Mohania News - purified water plant in mohniya has been completed without any criteria
मोहनिया अनुमंडल मुख्यालय में इन दिनों शुद्ध पानी का धंधा काफी जोर-शोर से फल फूल रहा है। यह बात सही है कि एक समय मोहनिया को दूषित पानी वाले शहर के नाम से जाना जाता था। बाद में समय के साथ पानी की स्थिति में भी काफी सुधार आया। वैसे आज भी मोहनिया में आयरन युक्त पानी पीने से लोग कई तरह की बीमारियों से ग्रसित होते जा रहे हैं। खासकर पेट से संबंधित बीमारी से अधिकतर लोग ग्रसित हैं। जिले में कई ऐसे गांव हैं जहां पानी की किल्लत से लोगों को जूझना पड़ रहा है। इसी का फायदा उठाते हुए पानी के ठेकेदारों ने लोगों को पैसे पर शुद्ध पानी देना शुरू किया। आश्चर्य की बात तो यह है कि इस धंधे से जुड़े लोग पानी की शुद्धता के लिए सरकार द्वारा निर्धारित मापदंड का पालन भी नहीं करते हैं। लोग शुद्ध पानी घर घर पहुंचाने के नाम पर जिला प्रशासन की आंख में धूल झोंक रहे हैं। इनके पास प्यूरीफायर पानी प्लांट लगाने का लाइसेंस भी नहीं है।

इस संबंध में मोहनिया एसडीएम शिवकुमार राउत ने कहा कि अभी तक लोगों से इसकी शिकायत नहीं मिली है। अगर शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई निश्चित होगी। शुद्ध पानी बेचने के लिए सरकार द्वारा मापदंड तय किया गया है। मापदंड पूरा नहीं करने वालों पर कार्रवाई होगी।

X
Mohania News - purified water plant in mohniya has been completed without any criteria
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना