नगरपालिका मैदान बचाओ सर्वदलीय जन संघर्ष समिति ने प्रदर्शन कर दिया धरना

Kaimur News - नगरपालिका मैदान बचाओ संघर्ष समिति के तत्वाधान में सर्वदलीय जन संघर्ष समिति ने घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन की...

Oct 13, 2019, 06:41 AM IST
नगरपालिका मैदान बचाओ संघर्ष समिति के तत्वाधान में सर्वदलीय जन संघर्ष समिति ने घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन की शुरुआत की। जिसमें वक्ताओं ने कहा कि इस मामले में कई बार धरना प्रदर्शन करने और जिला पदाधिकारी से मिलने के बावजूद मार्केटिंग काम्प्लेक्स के निर्माण कार्य को रोकने की दिशा में कोई पहल नहीं की जा रही है। इस मामले में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, नगर विकास मंत्री, प्रमंडल आयुक्त को भी सूचित किया जा चुका है। जिलाधिकारी के माध्यम से भी इस मामले में कोई ठोस पहल नहीं की जा रही है। नगरपालिका मैदान में प्राथमिक विद्यालय भी अवस्थित हैं। बच्चों के लिए खेलने का एकमात्र मैदान यही है। वार्ड नंबर 11,12 के लोग भी आवागमन के लिए इसी मैदान का इस्तेमाल करते हैं। सार्वजनिक और निजी कार्यक्रमों के लिए भी मैदान का इस्तेमाल किया जाता है। इन सब बातों को दरकिनार करते हुए मिलीभगत से नप मैदान में मार्केटिंग कंपलेक्स का निर्माण कराया जा रहा है। इस मामले में स्कूल के प्रधानाध्यापक ने भी आवेदन दिया है।

मैदान के अस्तित्व को समाप्त करने की कोशिश

मार्केटिंग काम्प्लेक्स को बनाए जाने में सभी नियमों को ताक पर रखा जा रहा है। वाहनों की पार्किंग स्टैंड के अलावा ऐतिहासिक पोखरे और नगरपालिका मैदान का अस्तित्व मिटाने की कोशिश की जा रही है। इससे पहले राजेंद्र सरोवर से मार्च करते हुए एकता चौक पटेल चौक होते हुए नगरपालिका मैदान पहुंचकर धरना दिया गया। जिसकी अध्यक्षता जिला सचिव भाकपा माले विजय यादव ने किया। इस दौरान भाकपा माले के कार्यालय सचिव मोरध्वज सिंह, बब्बन सिंह, सिंहासन राम, सीपीआई के जिला सचिव बिगू शर्मा, डॉ कमला सिंह, सीपीआईएम के जिला सचिव रंग लाल पासवान आिद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना