जीपीएस लाेकेटर के साथ ग्रुप फाेटाे शेयर करें डाॅक्टर

Kaimur News - कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षा हुई। समीक्षा के क्रम में पदस्थापन स्थल से गायब रहे...

Oct 13, 2019, 06:46 AM IST
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षा हुई। समीक्षा के क्रम में पदस्थापन स्थल से गायब रहे कर्मियों व पदाधिकारियों को चिन्हित कर कार्रवाई का निर्देश डीएम ने दिया। स्वास्थ्य विभाग के जिला प्रबंधक ने शिकायत रखते हुए कहा कि मोहनिया अनुमंडल अस्पताल के फैमिली काउंसलर अक्सर कार्यस्थल से गायब रहते हैं। डीएम ने गंभीरता से लिया। कार्रवाई करने की भी बात कही। समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी के संज्ञान में आया कि जिले के विभिन्न हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर में पदस्थापित डेंटल चिकित्सक गायब रहते हैं। इस तरह की शिकायत को डीएम ने बड़ी गंभीरता से लेते हुए कहा कि पदस्थापित चिकित्सक जीपीएस लोकेटर के साथ फोटो ग्रुप में शेयर करें। ताकि पदस्थापन स्थल पर उनकी उपस्थिति की पुष्टि हो सके। डीएम ने कहा कि निर्देश का अनुपालन नहीं करने वाले कर्मियों व अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग के प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी आिद थे।

बैठक में शमिल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी।

प्रशासक से अधिक प्रेरक की भूमिका में दिखे डीएम : डीएम प्रशासक से अधिक प्रेरक की भूमिका में दिखे। हाल ही में मनाई गई पोषण माह में बेहतर कर राज्य में जिले का पहला स्थान आया है। इस पर कर्मियों को प्रोत्साहित भी किया। कहा यह कर्मियों के मेहनत का ही परिणाम है। उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी आयुष्मान भारत कार्यक्रम व आरसीएच पोर्टल पर डेटा एंट्री में कैमूर अव्वल रहा था। विभाग के अफसरों का कहना है कि डीएम ने संक्रामण रोगों को भी गंभीरता से लिया तथा संचालित विभिन्न कार्यक्रमों को जारी रखने का निर्देश दिया। डीएम ने कुष्ठ उन्मूलन, पोलियो उन्मूलन, कन्या उत्थान योजना, नियमित टीकाकरण कई अन्य विषयों पर भी निर्देश दिए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना