• Hindi News
  • Bihar
  • Kaimur
  • Bhabhua News tension increased in the city after the madhav murder case increased police patrol fir registered on six

माधव हत्याकांड के बाद शहर में बढ़ा तनाव, बढ़ाई गई पुलिस की गश्ती, छह पर एफअाईअार दर्ज

Kaimur News - भतीजे की हत्या मामले में वकील चाची ने चार नामजद सहित छह पर टाउन थाना में एफआईआर दर्ज कराया है। थाने में एफआईआर भभुआ...

Oct 04, 2019, 06:45 AM IST
भतीजे की हत्या मामले में वकील चाची ने चार नामजद सहित छह पर टाउन थाना में एफआईआर दर्ज कराया है। थाने में एफआईआर भभुआ थाना इलाके के सिकठी गांव निवासी मृतक माधव सिंह की चाची महिपाल सिंह की प|ी अधिवक्ता इंदरवासी देवी ने कराया है। युवक को गोली मारने के आरोप में भभुआ वार्ड संख्या 10 के वार्ड पार्षद बदरुद्दीन राईन के आरोपी पुत्र साहिल राईन उर्फ भवानी व एक अन्य पुत्र और एक और अज्ञात के अलावे भभुआ थाना क्षेत्र के अखलासपुर गांव निवासी स्वर्गीय विंध्यवासिनी सिंह के पुत्र देवशरण सिंह उर्फ मुन्ना सिंह उनके पुत्र गौरव सिंह और दतियाव गांव निवासी स्वर्गीय किशोरी सिंह के पुत्र धीरज सिंह सहित छह लोगों के ऊपर एफआईआर दर्ज कराया है। जबकि युवक की मौत के बाद सदर अस्पताल और सड़कों पर तोड़फोड़ करने के मामले में सदर थाना प्रभारी शशिभूषण कुमार ने 25 से 30 अज्ञात असामाजिक तत्वों पर एफआईआर दर्ज कराई है। बता दें कि बुधवार को युवक की गोली मारकर हत्या के बाद हुए बवाल के कारण शहर में तोड़फोड़ और मारपीट की गई। जिसके कारण देर शाम से शहर की सड़कों पर पारा मिलिट्री फोर्स लगा दी गई। वहीं मृतक माधव सिंह की मौत के बाद जब उनके शव को परिजन गांव लेकर चले गए तो भारी संख्या में पुलिस बल सिकठी गांव पहुंचकर परिजनों को समझा-बुझाकर उसके शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए देर रात करीब 1बजे सदर अस्पताल पहुंची। जहां पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों को उसका शव सौंप दिया गया।


शहर में तनाव की स्थिति से निबटने के लिए नगर में सड़क पर गश्त करती सीआरपीएफ।

जमीन विवाद को लेकर सुपारी देकर हत्या कराने का आरोप

माधव सिंह की अधिवक्ता चाची ने एफआईआर के आवेदन में आरोप लगाया है कि मुन्ना सिंह से जमीन को लेकर कई वर्षों से विवाद चल रहा था। माधव सिंह इस केस मुकदमे में मदद करता था। इसी कारणवश माधव सिंह को कुछ दिन पूर्व जान मारने की धमकी मिली थी। वहीं साहिल राईन उर्फ भवानी के द्वारा मुन्ना सिंह ने पैसा देकर उनके भतीजे की हत्या करवाई है।

दोपहर तक शहर की स्थिति हो गई समान्य, अधिकांश दुकानें

खुली

युवक की हत्या के बाद तोड़फोड़ और पथराव की घटना से लेकर शहर के व्यापारी काफी आशंकित थे कि दुकान खोलने के बाद फिर तोड़फोड़ हो सकता है, लेकिन सुबह करीब 10 बजे के बाद जब लोगों ने देखा कि सुरक्षा व्यवस्था काफी चौकस है और, जिले के एसपी के अलावा अन्य पुलिस पदाधिकारी खुद गश्त कर रहे हैं दुकानदारों ने धीरे-धीरे अपनी दुकानें खोलनी शुरू कर दी और दोपहर तक जनजीवन सामान्य हो गया। इसके बावजूद खरीदार काफी कम संख्या में पहुंचे लोगों में भय व्यापत रहा।

मृतक के समर्थकों ने पटेल चौक जाम करने का किया प्रयास

गुरुवार की सुबह से ही शहर की सड़कों पर सीआरपीएफ जवान के साथ-साथ जिले के सभी थानों के पुलिस के संग खुद एसपी दिलनवाज अहमद गश्त करने लगे। ताकि माहौल न बिगाड़ सके। इधर, सुबह करीब 9 बजे जैसे ही माधव का शव लेकर उसके समर्थक शव के साथ पटेल चौक पर पहुंचे कुछ देर के लिए पटेल चौक पर शव वाहन खड़ा कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। समर्थकों ने कहा कि पुलिस जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करें नहीं तो वह चुप बैठने वाले नहीं हैं। हालांकि सूचना पर तत्काल सदर एसडीपीओ अजय प्रसाद ने पहुंचकर समझा-बुझाकर भीड़ को शांत कराया।


भड़काऊ वीडियो वायरल कर माहौल बिगाड़ने वाले जाएंगे जेल : डीएम

भभुआ| सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो वायरल कर माहौल खराब करने वाले लोगों को जेल भेजा जाएगा। आम लोगों से यह अपील है कि किसी भी प्रकार के अफवाह पर ध्यान नहीं दें। विधि व्यवस्था और शांतिपूर्ण माहौल कायम रखने के लिए जिला प्रशासन दृढ़ संकल्पित है। यह बातें डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने भभुआ शहर में बीते दो अक्टूबर को एक युवक की हत्या के बाद हुए तोड़फोड़ और हंगामे के बाद आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कहीं। डीएम ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। जमीन विवाद के मामले में युवक की हत्या की गई है। दर्ज किए गए एफआइआर में चार लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है।जबकि दो अज्ञात लोगों पर भी एफआईआर की गई है। डीएम ने कहा कि शहर में उत्पात मचाने वाले उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज के जरिए सभी उपद्रवियों की पहचान करते हुए उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना