भभुआ और रामपुर के 30 पैक्सों की आज जारी होगी अंतिम मतदाता सूची

Kaimur News - जिले की 146 प्राथमिक कृषि साख एवं सहयोग समितियों के निर्वाचन होने हैं। यह निर्वाचन जिले में चार चरणों में होगी। पहले...

Nov 11, 2019, 06:41 AM IST
जिले की 146 प्राथमिक कृषि साख एवं सहयोग समितियों के निर्वाचन होने हैं। यह निर्वाचन जिले में चार चरणों में होगी। पहले चरण की मतदान 9 दिसंबर को होनी हैं। पहले चरण के मतदान जिले के भभुआ व रामपुर प्रखंड की पैक्सों में होनी है। इसकी तैयारियां तेजी से पूरी की जा रही है। इसी क्रम में इन दोनों ही प्रखंडों की 30 प्राथमिक कृषि साख एवं सहयोग समितियों के अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन आज होगा। सूची प्रकाशन प्रखंड मुख्यालय सहित पैक्सों के मुख्यालयों में भी की जानी है। जिला सहकारिता कार्यालय के आधिकारिक जानकारी के मुताबिक भभुआ प्रखंड क्षेत्र के डुमरैथ प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति को छोड़कर शेष अन्य 21 समितियों में निर्वाचन पहले चरण में होंगे। वही रामपुर प्रखंड के सभी 9 समितियों के चुनाव पहले चरण में निर्धारित किए गए हैं। इन दोनों ही प्रखंडों की 30 समितियों की अंतिम सूची सोमवार को प्रकाशित की जाएगी। भभुआ प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी ने भी इसकी पुष्टि की। कहा कि 11 नवंबर को समितियों के मतदाता सूची जारी कर दी जाएगी। बता दे कि सहकारी समितियों के निर्वाचन के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा तिथियों का निर्धारण कर दिया गया है। पहले चरण की मतदान 9 दिसंबर को होगी।

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने को परिवहन ऑफिस में बढ़ी भीड़

भभुआ|नए मोटर वाहन अधिनियम में जुर्माने के प्रावधान को बढ़ाने के जुर्माने से बचने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की होड़ मची हुई है। जिला परिवहन कार्यालय में नया नियम लागू होने के बाद प्रतिदिन करीब डेढ़ से दो सौ आवेदक ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए आवेदन कर रहे हैं। जिला परिवहन पदाधिकारी रामबाबू ने बताया कि पहले की अपेक्षा ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले लोगों की संख्या काफी बढ़ गई है। नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होते ही ड्राइविंग लाइसेंस के लिए काफी संख्या में आवेदन आ रहे हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना