कलश यात्रा के साथ शुरू होगा 5 दिवसीय महारुद्र यज्ञ

Katihar News - मनिहारी के पुरानी धर्मशाला में माघी पूर्णिमा के अवसर पर होने वाले महायज्ञ को लेकर समीक्षात्मक बैठक की गई। बैठक की...

Jan 16, 2020, 08:15 AM IST
Manihari News - 5 day mahaudra yajna will begin with kalash yatra
मनिहारी के पुरानी धर्मशाला में माघी पूर्णिमा के अवसर पर होने वाले महायज्ञ को लेकर समीक्षात्मक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता सहदेव यादव ने की। बैठक में सर्वसम्मत से यज्ञ से संबंधित सभी कार्यों का बंटवारा सभी सदस्यों के बीच हुआ। साथ ही इस यज्ञ में संकीर्तन कमेटी सहित पूजा पार्क में लगने वाले सारे सामग्रियों की सूची सहित अन्य बातों का लेखा-जोखा लिया गया और अगली बैठक 22 जनवरी को होगी।

बैठक में अध्यक्ष सहदेव यादव ने बताया कि इस बार महारुद्र यज्ञ का आयोजन किया जाएगा जो 8 फरवरी से 12 फरवरी तक जारी रहेगा। यज्ञ में 24 प्रहर हरिकीर्तन किया जाएगा। इस अवसर पर भव्य मेला का भी आयोजन किया जाएगा और कन्याओं के द्वारा कलश यात्रा निकाली जाएगी। अध्यक्ष सहदेव यादव ने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एक समिति का भी गठन किया गया है। जबकि मेले में टावर झूला, मौत का कुआं, ब्रेक डांस, चित्रहार, रासलीला, जादूगर एवं विभिन्न जयपुर से यहां फर्नीचर की दुकान में पहुंचती है।

जिसकी समुचित व्यवस्था मेला प्रभारी को सौंपा गया है। बैठक में सचिव प्रमोद कुमार झा, मेला प्रभारी दीपक कुमार देव, कोषाध्यक्ष अरुण यादव, निगरानी समिति प्रदुमन ओझा, डॉ भोला गुप्ता, सुशील यादव संजीव कुमार देव मुकेश यादव, सह मेला प्रभारी पंकज यादव, पप्पू पासवान अनुज पासवान जय प्रकाश पासवान बुद्धदेव पासवान, उपाध्यक्ष आदित्य गुप्ता, गुलाब चौधरी, शंकर यादव राजकुमार यादव आदि लोग मौजूद थे।

महारुद्र यज्ञ को लेकर समीक्षात्मक बैठक करते समिति के सदस्य।

X
Manihari News - 5 day mahaudra yajna will begin with kalash yatra
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना