पुलवामा हमले में शहीदों की याद में किया रक्तदान

Katihar News - पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के याद में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के संयुक्त तत्वाधान में शुक्रवार को...

Feb 15, 2020, 08:15 AM IST
Katihar News - blood donation in memory of martyrs in pulwama attack

पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के याद में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के संयुक्त तत्वाधान में शुक्रवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसका नेतृत्व संघ के अध्यक्ष अजीत मोदी ने किया। सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक के प्रांगण में आयोजित शिवरि में संस्था के कार्यकर्ताओं ने घोषणा की कि जमा रक्त सेना के जवानों एवं देश सेवा में लगे लोगों के लिए संस्था द्वारा नि:शुल्क दान किया जाएगा। मौके पर संस्था के सदस्यों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई और उनकी याद में नारे लगाए गए। पुलवामा आतंकी घटना में शहीद हुए सेना के जवानों के तैल चित्र पर माल्यार्पण भी किया गया। इसके बाद रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। जहां दो दर्जन से अधिक लोगों ने रक्तदान किया।

महिलाओं ने निभाई भागीदारी

रक्तदान शिविर में महिलाओं ने भी अपनी भागीदारी निभाई और बढ़-चढ़कर इस रक्तदान शिविर में हिस्सा लिया। महिलाओं ने कहा कि पूरे देश में जहां लोग अपने सभ्यता और संस्कृति को भूल रहे हैं और वैलेंटाइन डे मना रहे है। वहीं बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के सभी कार्यकर्ता भारत माता के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं और उनके सम्मान में रक्तदान किया। इस अवसर पर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने सरकार से मांग किया कि आज के दिन को शहीद दिवस के रूप में घोषित किया जाए। इस अवसर पर बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद के विष्णु शांडिल्य, आनंद तिवारी, पवन पोद्दार, अनीश सिंह आदि दर्जनों लोग मौजूद थे।

शुक्रवार को शिविर में रक्तदान करते बजरंग दल के कार्यकर्ता।

X
Katihar News - blood donation in memory of martyrs in pulwama attack
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना