30 जून तक उपलब्ध करा दी जाएगी किताबें

Katihar News - बिहार राज्य परियोजना निदेशक ने जिले के सभी शिक्षा पदाधिकारियों को 30 जून तक शत-प्रतिशत पुस्तकों की उपलब्धता...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:45 AM IST
Katihar News - books will be made available till june 30
बिहार राज्य परियोजना निदेशक ने जिले के सभी शिक्षा पदाधिकारियों को 30 जून तक शत-प्रतिशत पुस्तकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। पत्र के माध्यम से सभी एसएसए के डीपीओ को सख्त निर्देश दिया गया है कि बच्चों को गुणवत्तापू्र्ण शिक्षा उपलब्ध कराने में किसी भी प्रकार की कोताही बरतने वाले के ऊपर विभाग कानूनी कार्रवाई करने से पीछे नही हटेगी। बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य शिक्षा परियोजना निदेशक ने पाट्य पुस्तकों की राशि का विद्यार्थियों के खातें में हस्तांतरण एवं उनके द्वारा पुस्तक के क्रय एवं खुले बाजार में पुस्तकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने से संबंधित डीईओं को जिला स्तरीय बैठक कराने का निर्देश दिया गया है।

कार्यों को गति देने के लिए नामित पदाधिकारी : राज्य परियोजना निदेशक ने शत प्रतिशत पुस्तकों की उपलब्धता कराने को लेकर सूबे के सभी जिलों में अनुश्रणव पदाधिकारी की नियुक्ति किया गया है। कटिहार व पूर्णिया जिले के लिए अपर राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी उदय कुमार उज्जवल को प्रतिनियुक्त किया गया है। निदेशालय ने नामित सभी राज्य स्तरीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने आवंटित जिले में डीईओ, डीपीओ, बीईओ, सीआरसीसी को पुस्तक विक्रेता के साथ बैठक कर रणनीति तय करने को कहा गया है। इसे लेकर राज्य परियोजना निदेशक ने निर्धारित समय में गतिविधि करने का निर्देश दिए हैं। साथ ही नामित पदाधिकारियों को दूरभाष पर लगातार संपर्क बनाये रखने की भी बात कही गई है।

गतिविधि की इस प्रकार होगी स्थिति

संकुल स्तर पर विद्यालयवार समेकन, 12 जून

जिला स्तर पर प्रखंडवार संकुलवार समेकन, 15 जून

पुस्तक विक्रेताओं को प्रखंड संकुल से संबद्ध करना, 15 जून

पुस्तक विक्रेताओं द्वारा मुद्रकों को मांग पत्र भेजना, 15 जून

बीआरसी सीआर स्तर पर कैंप का अायोजन, 22 जून

पुस्तकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराना, 30 जून

30 जून तक हर विद्यालय के लिए अनिवार्य होगा किताबों की खरीद


X
Katihar News - books will be made available till june 30
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना