कालसर में जल्द तैयार होगा सामुदायिक शौचालय : डीडीसी

Katihar News - हसनगंज प्रखंड अंतर्गत बुधवार को उप विकास आयुक्त वर्षा सिंह ने हसनगंज प्रखंड के कालसर पंचायत स्थित कई वार्डों का...

Jan 16, 2020, 07:35 AM IST
Hasanganj News - community toilets will be ready soon in kalsar ddc
हसनगंज प्रखंड अंतर्गत बुधवार को उप विकास आयुक्त वर्षा सिंह ने हसनगंज प्रखंड के कालसर पंचायत स्थित कई वार्डों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें एलएसबीए के तहत जो सामुदायिक शौचालय बनवाने है उसके तहत कालसर पंचायत की जांच की। 4 वार्डों के सभी महादलित टोलों को निरीक्षण किया। उन्होंने सामुदायिक शौचालय के आवश्यकताओं का आकलन किया। कई घर ऐसे हैं जहां पर भूमि उपलब्ध नहीं है। लोग अब भी खुले में शौच करने के लिए मजबूर हैं। उसके लिए सामुदायिक शौचालय का व्यवस्था करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जगह का चिन्हित कर लिया गया है। जिसकी एनओसी ली जा रही है। जिसमें हमलोग शीघ्र ही काम शुरू करवा देंगे़।

उन्होंने लोगों को जागरूक किया कि खुले में शौच न जाएं क्योंकि यह प्रखंड जीविका के तहत आता है इसलिए प्रखंड के बीपीएम को आवश्यक निर्देश दिया गया है कि सीएलटीएस गतिविधि आज से एक माह प्रतिदिन करवाएंगे। जिसमें मॉर्निंग फालोअप जो गतिविधि होती है,सीएलटीएस कि वह करवाया जाएं। उन्होंने कहा कि सेंट्रल टीम की बैठक केंद्र सरकार की तरफ से निर्देश है कि 15 फरवरी तक हम लोगों को जितना शौचालय कंस्ट्रक्शन होना है वह हम लोग कर लें और कोई भी व्यक्ति खुले में शौच के लिए नहीं जाएं।

X
Hasanganj News - community toilets will be ready soon in kalsar ddc
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना