राजनीति के पुरोधा थे डॉ. लोहिया: पूर्व मंत्री

Katihar News - महान समाजवादी नेता डॉ राम मनोहर लोहिया की 109वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व पथ निर्माण...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:51 AM IST
Katihar News - dr lohia was the leader of politics former minister
महान समाजवादी नेता डॉ राम मनोहर लोहिया की 109वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व पथ निर्माण मंत्री सह लोहिया विचार मंच के अध्यक्ष महेंद्र नारायण यादव ने की।

मौके पर पूर्व पथ निर्माण मंत्री महेंद्र नारायण यादव ने कहा कि प्रखर बुद्धि के धनी डॉक्टर लोहिया में जन सरोकार की राजनीति के प्रति गहरी आस्था थी। जब भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान देश के शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया था, तब युवा लोहिया ने कमान संभाली थी। उन्होंने बताया कि गोवा मुक्ति आंदोलन के इतिहास में डॉक्टर लोहिया का नाम स्वर्ण अक्षरों में अंकित है। डॉक्टर लोहिया हमेशा गरीब शोषित वंचितों की मदद के लिए डटे रहते थे। मौके पर रामदास मंडल ने बताया कि डॉ लोहिया का मानना था कि जो व्यक्ति समता, समानता और समस्त भाव से कार्य करता है वह योगी होता है।

डॉक्टर लोहिया आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उनका विचार हमेशा हम लोगों को प्रेरित करता रहेगा। उनके बताए गए आदर्शों पर चलकर ही समाज व देश निर्माण संभव है। इस मौके पर मोहम्मद इसराइल, सिकंदर यादव, मुखिया नागेंद्र निराला, मुकुल यादव, विजय यादव सहित अन्य लोग मौजुद रहे।

X
Katihar News - dr lohia was the leader of politics former minister
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना