लाभुक समय पर घर नहीं बनाएंगे तो होगा सर्टिफिकेट केस : बीडीओ

Katihar News - हसनगंज प्रखंड स्थित जगरनाथपुर पंचायत के बबैया एवं कालसर पंचायत के कवैया गांव में बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव ने...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:36 AM IST
Hasanganj News - if the beneficiaries do not build the house on time then there will be a certificate case bdo
हसनगंज प्रखंड स्थित जगरनाथपुर पंचायत के बबैया एवं कालसर पंचायत के कवैया गांव में बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव ने वैसे लाभुकों की जांच की जो प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रथम किस्त की राशि उठाव कर चुके है। लेकिन बावजूद अपने आवास कार्य पूर्ण नही किया है। इस तरह के लाभुकों की जांच करते हुए बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव ने अंतिम रूप से उन्हें घर बनाने का समय दिया है जो संबंधित लाभुक प्रखंड के सभी गांव में 15 अक्टूबर से आवास नही बनाना शुरू करेंगे। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए आवास लाभुकों को चेतावनी दी गई। ज्ञात हो कि प्रखंड के सभी पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को 2016-17 और 17-18 में आवास बनाने के लिए लाभ प्राप्त किये है। किंतु करीब मात्र 55 प्रतिशत लोगो द्वारा घर को पूर्ण कराया गया है।

प्रधानमंत्री आवास योजना द्वारा निर्मित घर का जायजा लेते बीडीओ।

आवास निर्माण नहीं करने वाले को मिलेगा नोटिस

लाभुकों द्वारा घर पूर्ण कराने के लिए सरकार की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अगर लाभुक दिए समय अनुसार घर नहीं बनवाते हैं तो उसके खिलाफ सर्टिफिकेट केस किया जाएगा। साथ ही उनसे राशि की वसूली की जाएगी। बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि सभी वैसे लाभुक जो राशि प्राप्त करने के बाद आवास का काम शुरू नहीं कर रहे हैं उन्हें उजला और लाल नोटिस दिया जाएगा। साथ ही लाल नोटिस के बाद भी जिन्होंने घर निर्माण का काम शुरू नही किया उनपर राशि वसूली के साथ ही कानूनी कार्यवाही की जयेगी। मौके पर ग्रामीण आवास सहायक नवीन कुमार, कंचन कुमार, कुमोद कुमार एवं हसनगंज पुलिस बल मौजूद थे।

X
Hasanganj News - if the beneficiaries do not build the house on time then there will be a certificate case bdo
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना