• Hindi News
  • National
  • Katihar News It Takes Eight To Ten Hours Every Day From Kursela To Rangara Jam

हर दिन आठ से दस घंटे कुरसेला से रंगरा तक लग रहा है जाम

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कुरसेला में जाम की समस्या से लोगों को निजात नहीं मिल पा रहा है। आए दिन जाम के झाम में फंसकर लोगों को बेशकीमती समय बर्बाद हो रहा है। विगत माह कुरसेला व भागलपुर के पुलिस अधिकारियों की बैठक भी हुई थी। इसके बाद भी वहीं स्थिति यथावत है। हर दिन कुरसेला से रंगरा तक आठ से दस घंटे तक जाम लग रहा है। सबसे अधिक परेशानी स्कूली बच्चों व मरीजों की होती है। विदित हो कि पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में फरक्का बैराज पर मरम्मत का कार्य चल रहा है। इसकी वजह से उक्त पुल से भारी वाहनों का परिचालन करीब तीन माह से बंद है। इसके चलते कुरसेला होकर वाहनों की आवाजाही हो रही है। पहले जहां करीब दो हजार भारी वाहन हर दिन गुजरते थे, अब इनकी संख्या बढ़कर लगभग चार हजार के आस-पास हो गई है। वहीं लोग अब भागलपुर जाने से भी वाहन से जाने में कतराने लगे हैं।

गुरुवार को कुरसेला में लगा जाम, जिसकी वजह से लोगों को हुई परेशानी।

20 की जगह चल रहीं अब मात्र 4 बसें
पहले कटिहार से विभिन्न जिलों के लिए करीब 20 बसें चलती थीं। जिनकी संख्या घटकर अब मात्र चार हो गई है। विदित हो कि कटिहार से भागलपुर के दूरी 95 किलोमीटर है। यह दूरी तय करने में इन दिनों दस से 12 घंटे का समय लग रहा है। अब लोग कटिहार से भागलपुर जाने के लिए हजार बार सोचते है। वहीं कटिहार- पूर्णिया से भागलपुर की ओर जाने वाले कई बसें यात्रियों को उतारकर कुरसेला से ही वापस लौट जा रही हैं।

फुटपाथ पर अतिक्रमण भी जाम की वजह
जाम का मुख्य कारण फुटपाथ का अतिक्रमण कर लेना भी है। कुरसेला में फुटपाथ पर हर दिन दुकानें सजती हैं। इसकी वजह से भी समस्या और भयावह हो गई है। जिम्मेदार हैं कि वे अतिक्रमण हटाने का प्रयास ही नहीं कर रहे हैं। इस संबंध में कटिहार एसडीपीओ अनिल कुमार ने कहा कि कटिहार सीमा क्षेत्र में पुलिस की ड्यूटी बराबर लगाई जा रही है। पुलिस का प्रयास है कि व्यवस्था सामान्य बनी रहे। लेकिन वाहनों की संख्या बढ़ जाने से थोड़ी समस्या उत्पन्न हो रही है।

खबरें और भी हैं...