• Hindi News
  • Bihar
  • Katihar
  • Katihar News it was sunny but the people did not get relief from morning and evening cold and kanakani

धूप खिली लेकिन सुबह और शाम ठंड व कनकनी से नहीं मिली लोगों को राहत

Katihar News - जिले में चल रही पछिया हवा के कारण गुरूवार को ठंड का कहर जारी रहा। हालांकि 8 बजे के बाद धूप निकलने से लोगों ने थोड़ी...

Jan 24, 2020, 08:10 AM IST
Katihar News - it was sunny but the people did not get relief from morning and evening cold and kanakani

जिले में चल रही पछिया हवा के कारण गुरूवार को ठंड का कहर जारी रहा। हालांकि 8 बजे के बाद धूप निकलने से लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली। गुरूवार को जिले का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहा। अहले सुबह से घने कोहरे और ठंड के कारण जनजीवन पूरी तरह प्रभावित रहा।

सुबह से ही ठंड के तेवर तीखे थे। हवा के कारण कनकनी भी काफी थी। शाम ढलते ही ठंडी हवाओं ने रफ्तार पकड़ ली। सर्द हवाओं में सिरहन महसूस होने लगी। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिनों तक ठंड का अंदाज कुछ ऐसा ही रहेगा। बढ़ते ठंड को देखते हुए जिले के कई सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों में छात्रों की उपस्थिति पर असर रहा।

सर्दी में ब्रेन स्ट्रोक का रहता है खतरा

सर्दी बढ़ने के साथ ही ब्रेन स्ट्रोक व हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता है। सर्दी के मौसम में 50 से ऊपर के उम्र के लोगों में ब्रेन स्ट्रॉक का खतरा बढ़ जाता है। स्ट्रॉक में दिमाग की नस अचानक काम करना बंद कर देती है। चिकित्सकों का कहना है कि ठंड में शरीर का विशेष ख्याल रखें। पूरे शरीर को गर्म कपड़ों से ढक कर रखें। खाने में ताजा खाना व पानी का उपयोग करें। बासी खाना का सेवन नहीं करें। सुबह व संध्या में अपने शरीर का बचाव ठंड से विशेषकर करें। ऐसे मौसम में कोल्ड डायरिया, बुखार, सर्दी, खांसी, सांस संबंधी व नस संबंधित बीमारी खासकर लोगों को अपने चपेट में ले लेता है। ऐसे में तुरंत चिकित्सक से संपर्क कर इलाज करा लेना चाहिए।

सुबह के 7:30 बजे सिरसा चौक का नजारा।

X
Katihar News - it was sunny but the people did not get relief from morning and evening cold and kanakani

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना